एसआरएन: चिकित्सकों पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती की मौत

प्रयागराज । स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में ऑपरेशन के दौरान डाक्टरों पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती की उपचार के दौरान मंगलवार सुबह मौत हो गई। युवती को यहां 31 मई की रात गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। पीड़िता मीरजापुर की रहने वाली है।

सपा नेत्री ऋचा सिंह ने पुलिस और चिकित्सकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ युवती के आरोप को मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एस.पी.सिह ने गलत बताया है। उनका कहना है कि ऑपरेशन के दौरान महिला डॉक्टर भी वहां मौजूद थीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की जांच रिपोर्ट में भी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस के अनुसार मेडिकल परीक्षण में पुष्टि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि 31 मई को मीरजापुर की एक युवती गम्भीर हालत में उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन के दौरान युवती ने गलत काम करने का डाक्टरों पर आरोप लगाया। पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी। लेकिन मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। उसका उपचार जारी था। मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई।

आरोप लगाने के बाद से ही सपा नेत्री ऋचा सिंह ने डाक्टरों की गिरफ्तारी एवं मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने की मांग की है। ऋचा सिंह ने कहा कि उसकी साजिश के तहत हत्या की गई है। वहीं मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों का कहना है कि आरोप निराधार है।

Check Also

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री नकुल दुबे को बनाया सीतापुर लोकसभा प्रत्याशी….

सीतापुर: कांग्रेस-सपा गठबंधन में आखिरकार कांग्रेस ने बुधवार देर रात लिस्ट जारी कर सीतापुर लोकसभा …