गूगल मैप्स डेस्कटॉप पर नए डॉक टू बॉटम बटन का कर रहा परीक्षण

सैन फ्रांसिस्को । गूगल मैप्स संभवत: मैप पेज के निचले भाग में स्थानों और व्यवसायों को डॉक करने के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है।

एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, मैकओएस पर डॉक या विंडोज पर टास्कबार की तरह, उपयोगकर्ता सभी डॉक किए गए आइटमों को स्क्रॉल कर सकते हैं और इसे खोलने के लिए एक पर क्लिक कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, प्रत्येक डॉक आइटम पर एक क्लोज बटन भी होता है और जब सब कुछ बंद हो जाता है, तो डॉक छिप जाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह बटन किसी समय स्मार्टफोन या टैबलेट पर आएगा या यह गूगल मैप्स वेबसाइट के लिए विशिष्ट रहेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भले ही, यह निश्चित रूप से परीक्षण के शुरूआती चरण में है। यह मेरे किसी भी गूगल अकाउंट पर लाइव नहीं है और बटन देखने वाले लोगों की कुछ अन्य रिपोर्टें हैं।

पिछले महीने, गूगल ने नई गूगल मैप्स सुविधाएं लॉन्च की हैं, जिनमें क्षेत्र में व्यस्तता और निर्देशिकाएं शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता एरिया बिजीनेस का उपयोग कर सकते हैं। एक नई सुविधा जो लाइव व्यस्तता प्रवृत्तियों को जोड़ती है ताकि उन्हें तत्काल पता लगाने में मदद मिल सके, जब कोई पड़ोस या शहर का हिस्सा नजदीक या सबसे व्यस्त हो।

कंपनी दुनिया भर के सभी हवाईअड्डों, मॉल और ट्रांजिट स्टेशनों के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर विश्व स्तर पर निर्देशिका टैब का विस्तार कर रही है, ताकि उपयोगकर्ताओं को बड़ी इमारतों के आसपास तेजी से अपना रास्ता खोजने में मदद मिल सके।

Check Also

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशियाई बाजारों में तेजी

नई दिल्ली । ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। अमेरिकी बाजार पिछले …