कोविंद ने बांग्लादेश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भेंट की मिठाई

नई दिल्ली । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना को राष्ट्रपति भवन की ‘बेकरी’ में बनी मिठाइयां, केक और नमकीन सद्भावना के तौर पर भेंट किए हैं। इससे दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों को अपनेपन का स्पर्श मिलेगा और शीर्ष नेताओं के संबंध प्रगाढ़ होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 50वें विजय दिवस पर आयोजित समारोहों में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय बांग्लादेश आए हैं। भारत ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को मात दी थी। इसी युद्ध के बाद बांग्लादेश अस्तित्व में आया था। इस दिन को ‘विजय दिवस’ के तौर पर मनाया जाता है।

कोविंद ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल हामिद को बुधवार को बंगभवन (राष्ट्रपति भवन) में मुलाकात के दौरान और प्रधानमंत्री हसीना को ढाका के पैन पैसिफिक सोनारगांव होटल में ये नमकीन और मिठाइयां भेंट कीं।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि ऐसे मौकों पर, आपको अपनेपन का एक स्पर्श देना चाहिए। भारतीय राष्ट्रपति के आवास राष्ट्रपति भवन में भी बंगभवन की तरह अपनी बेकरी है, जिसने बांग्लादेश के माननीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए कुछ मिठाइयां और बिस्कुट तैयार किए… और मैं कहूंगा कि यही वे चीजें हैं, जो रिश्तों को अपनेपन का स्पर्श देंगी।’’

श्रृंगला ने बुधवार रात पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रपति कोविंद ने उन्हें आम भेंट करने के लिए प्रधानमंत्री हसीना का शुक्रिया अदा किया।

Check Also

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में छह आरोपितों के खिलाफ दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीट यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में छह …