व्हाइट हाउस में छुट्टियों के सीजन का आगाज

वाशिंगटन । अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने सोमवार को आधिकारिक ब्लू रूम में क्रिसमस ट्री का उद्घाटन कर व्हाइट हाउस में छुट्टियों के सीजन का आगाज किया।

उन्होंने ब्लू रूम में 5.6 मीटर लंबा क्रिसमस ट्री रखा। उन्होंने कहा ‘‘यह बहुत ही खूबसूरत है।’’

इसके बाद जिल, राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ उत्तरी कैरोलिना में सेना के फोर्ट ब्रैग गईं, जहां उन्होंने सेवारत सदस्यों और सैन्य परिवारों के साथ ‘फ्रेंड्सगिविंग’ का जश्न मनाया।

इन दोनों समारोह के साथ ही व्हाइट हाउस में छुट्टियों के सीजन की शुरुआत हुई, जिसके इस बार पिछले साल की तुलना में अधिक हर्ष-उल्लास के साथ मनाए जाने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जन स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 रोधी टीके लगवा चुके लोगों को घर में रहने के बजाय बाहर प्रियजनों के साथ उत्सव मनाने की अनुमति दे दी है।

फोर्ट ब्रैग में जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल ने सैन्य कर्मियों और उनके परिवार के लोगों के साथ भोजन किया। राष्ट्रपति ने विभिन्न अभियानों के दौरान जान गंवाने वाले सैन्य कर्मियों की सराहना की और उनके परिवार के लोगों से बात की। उन्होंने कहा ‘‘आप और आपके परिवार वाले बहुत कुछ करते हैं। आप लोग दुनिया की सबसे अच्छी सेना हैं और आपके साथ यहां उपस्थित हो कर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।’’

Check Also

यूएस फेड के फैसले पर टिकी पूरी दुनिया की नजर, चार साल बाद ब्याज दरों में कटौती का इंतजार

नई दिल्ली । दुनिया भर के अर्थशास्त्रियों और निवेशकों की नजर अमेरिकी फेडरल रिजर्व (यूएस …