वार्ड नंबर 31 सागरपुर वेस्ट में चलाया मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम हेतु फॉगिंग अभियान

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के महापौर मुकेश सुर्यान ने आज वॉर्ड संख्या 31 सागरपुर वेस्ट में डेंगू, चिकनगुनिया एवं मलेरिया जैसी मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर फॉगिंग अभियान चलाया।फॉगिंग अभियान के दौरान महापौर मुकेश सुर्यान ने सागरपुर वेस्ट वार्ड में रहने वाले नागरिकों से मुलाकात कर उन्हें डेंगू,मलेरिया व चिकुनगुनिया से बचाव को लेकर जागरूक किया।

महापौर मुकेश सुर्यान ने कहा कि दक्षिणी निगम ने डेंगू के विरुद्ध अपने प्रयास तेज कर दिए हैं क्योंकि इस साल अधिक वर्षा की वजह से परिस्थितियां मच्छरों के प्रजनन के लिए अनुकूल हैं जिसके चलते इनसे होने वाली बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में निगम ने मच्छररोधी अभियान को और अधिक तीव्र कर दिया है। महापौर मुकेश सुर्यान ने नागरिकों से अनुरोध किया कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में पनपता है इसलिए अपने घरों एवं आस-पड़ोस में पानी को इकठ्ठा न होने दें और निगम के डीबीसी कर्मियों का सहयोग करें।

महापौर मुकेश सुर्यान ने कहा कि दक्षिणी निगम मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम हेतु 5500000 मोबाइल संदेशों के माध्यम से जागरूकता संदेश प्रेषित कर चुका है। डी.बी.सी. कर्मचारियों द्वारा अब तक 1074643 घरों में मच्छररोधी दवा का छिड़काव किया गया है तथा व्हाट्सएप के माध्यम से आर.डब्ल्यू.ए ग्रुपों में भी जागरूकता संदेश प्रेषित किए जा रहे हैं।

Check Also

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में छह आरोपितों के खिलाफ दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीट यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में छह …