हाईकोर्ट ने रद्द किया कानपुर गोशाला सोसाइटी का चुनाव

– एडीएम कानपुर देहात की निगरानी में होगा अब चुनाव

कानपुर भौंती स्थित कानपुर की सबसे बड़ी गोशाला सोसाइटी का चुनाव बीते दिनों हुआ है। परिणाम आने के बाद सभी पदाधिकारियों उल्लास भी मना लिए, लेकिन हाईकोर्ट ने चुनाव को रद्द कर दिया। इसके साथ ही निर्देश दिया गया कि कानपुर देहात के एडीएम की निगरानी में चुनाव संपन्न कराया जाये।

गोशाला सोसाइटी भौती का चुनाव अगस्त माह में किदवई नगर स्थित सोसाइटी रजिस्ट्रार चिट्स एंड फंड के कार्यालय में शुरु हुआ था। एक सितंबर को सोसाइटी के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान हुआ था जबकि दो सितंबर को परिणाम आया था। परिणाम के मुताबिक पुरुषोत्तम तोषनीवाल महामंत्री और तिलक राज शर्मा अध्यक्ष, लाडली प्रसाद कोषाध्यक्ष, सुरेश गुप्ता, अवध बिहारी मिश्रा, सुशील तुलस्यान और काशी प्रसाद शर्मा उप सभापति चुने गए थे। विश्वनाथ कनोडिया और कृष्ण कुमार बब्बू को मंत्री चुना गया था।

इस चुनाव को पूर्व महामंत्री विजय पांडेय और अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे पवन अग्रवाल ने हाईकोर्ट प्रयागराज में चुनौती दी थी। पवन अग्रवाल ने नामांकन पत्र में अध्यक्ष पद लिख दिया था इसलिए उनका पर्चा खारिज कर दिया गया था।

हाईकोर्ट ने गोशाला सोसाइटी चुनाव को रद्द कर दिया और निर्देश दिया कि कानपुर देहात के अपर जिलाधिकारी की देखरेख में चुनाव संपन्न कराया जाए। हालांकि यह पहली बार चुनाव रद्द नहीं हुआ, इसके पहले भी दो बार चुनाव रद्द किया जा चुका है। सभापति तिलक राज शर्मा और उप सभापति सुरेश गुप्ता ने भी हाईकोर्ट द्वारा चुनाव को रद्द करने की पुष्टि कर दी है।

 

Check Also

पितृ पक्ष का प्रारंभ बुधवार से, सर्व पितृ अमावस्या दाे अक्टूबर को

मुरादाबाद । श्री सत्य शिव एवं शनि मंदिर आवास विकास सिविल लाइन के महंत पंडित …