जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में मेरठ का लाल शहीद

 

मेरठ । जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेरठ निवासी मेजर मयंक विश्नोई शहीद हो गए। रविवार को शहीद का पार्थिव शरीर मेरठ पहुंचेगा। जहां पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मेरठ के कंकरखेड़ा की शिवलोक पुरी निवासी मेजर मयंक विश्नोई इस समय जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। 27 अगस्त को शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेजर मयंक घायल हो गए थे। उधमपुर के सैनिक अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। शनिवार को मेजर मयंक शहीद हो गए। सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात मेजर का पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के बाद सैनिक अधिकारियों को सौंप दिया गया। सेना के अधिकारियों ने उनके परिजनों को मेजर के शहीद होने की सूचना दी तो कोहराम मच गया।

शहीद के पिता सेना से रिटायर्ड सूबेदार वीरेंद्र विश्नोई, माता मधु विश्नोई और पत्नी स्वाति विश्नोई पहले ही उधमपुर पहुंच गए थे। मेजर मयंक 2010 में देहरादून आईएमए से पासआउट हुए थे। मयंक के चचेरे भाई अंकुर गोयल ने बताया कि बचपन से ही वह सेना में जाना चाहते थे। मेरठ में शहीद के आवास पर लोगों का तांता लग गया। रविवार को शहीद का पार्थिव शरीर का मेरठ में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Check Also

पितृ पक्ष का प्रारंभ बुधवार से, सर्व पितृ अमावस्या दाे अक्टूबर को

मुरादाबाद । श्री सत्य शिव एवं शनि मंदिर आवास विकास सिविल लाइन के महंत पंडित …