देशभक्ति फिल्‍मों के किंग बने करण जौहर, अब स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की बायॉपिक पर काम शुरू


मुंबई । पिछले कुछ वर्षों में करण जौहर ने कई देशभक्ति वाली फिल्‍में प्रड्यूस की हैं जिन्‍हें दर्शकों और क्रिटिक्‍स का जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स मिला है। इनमें ‘राजी’, ‘केसरी’, ‘गुंजन सक्सेना’ और हाल ही में रिलीज हुई ‘शेरशाह’ जैसी फिल्‍में शामिल हैं जिन्‍होंने जबरदस्‍त कमाई भी की है। हाल ही में करण ने ‘सी. शंकरन नायर’ की बायॉपिक की घोषणा की जिन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार के बारे में सच्चाई को उजागर करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी थी।

अब लेटेस्‍ट मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मा प्रॉडक्‍शन्‍स स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाने जा रहा है। मेहता ने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान ब्रिटिश सरकार को कड़ी टक्कर दी थी। आजादी के बाद उन्‍हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

यह एक गुमनाम नायिका की वीरता की कहानी है और करण जौहर की टीम पिछले कुछ समय से इसकी स्क्रिप्ट पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कहानी अमात्य गोराडिया और प्रीतेश सोधा के नाटक ‘खार खार’ पर आधारित है। मेकर्स फिल्‍म में किसी बड़ी ऐक्ट्रेस को कास्ट करने की तैयारी में हैं। कास्टिंग और प्री-प्रॉडक्शन का काम शुरू भी हो चुका है।

इसके अलावा करण इन दिनों अपनी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह इस फिल्‍म का डायरेक्‍शन कर रहे हैं। फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे ऐक्‍टर्स अहम किरदारों में हैं। इसमें रणवीर दिल्ली के एक लड़के का रोल प्‍ले कर रहे हैं।

Check Also

फिल्म सिकंदर से सलमान खान का फर्स्ट लुक आया सामने

बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान के फैंस उनके ग्रैंड कमबैक का इंतजार कर रहे हैं। …