हिमाचल के नए मुख्य सचिव बने राम सुभग सिंह


शिमला । हिमाचल प्रदेश सरकार ने 1987 बैच के आईएएस अधिकारी और वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार) राम सुभग सिंह को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है। 58 वर्षीय राम सुभग सिंह प्रदेश के 42वें मुख्य सचिव के तौर पर कार्यभार संभालेंगे। राम सुभग सिंह को अनिल खाची की जगह मुख्य सचिव लगाया गया है।

कार्मिक विभाग की ओर से गुरुवार को इस सम्बंध में आदेश जारी किए हैं। उनके पास मौजूदा उद्योग, श्रम एवं रोजगार विभाग का कार्यभार अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.डी.धीमान और परिवहन का कार्यभार अतिरिक्त मुख्य सचिव जगदीश चन्द्र को सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल सरकार ने निवर्तमान मुख्य सचिव अनिल खाची को बदलकर राज्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया है। अनिल खाची 31 दिसम्बर 2019 को मुख्य सचिव बनाये गए थे। अनिल खाची को बदलने का मुद्दा गुरुवार को विधानसभा में गरमाया।

विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे लेकर सदन में हंगामा और वाकआउट किया। विपक्षी सदस्य सरकार से अनिल खाची को हटाने के कारणों का खुलासा करने की मांग पर सदन में गतिरोध पैदा किया। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्पष्ट किया कि अधिकारियों को बदलना एवं नए पदों पर नियुक्त करना सरकार का विषेशाधिकार है और इसके लिए सदन की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है।

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …