कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य में एडीआरई भर्ती परीक्षा आरंभ

-सुबह से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप

-दो चरणों में सुबह 9 से 1 2 बजे तथा 1.30 से 4.30 बजे तक चलेंगी परीक्षाएं

गुवाहाटी। असम डायरेक्ट रिक्रूटमेंट एक्जाम (एडीआरई) के लिए असम सरकार द्वारा तृतीय वर्ग की स्नातक स्तर की लिखित परीक्षा रविवार को सुबह की पाली तथा एचएसएलसी स्तर के चालकों की परीक्षाएं शाम की पाली में आयोजित की जा रही हैं।

आज दो चरणों में एडीआरई की परीक्षा आयोजित की जा रही है। तृतीय वर्ग के लिए परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होंगी। एचएसएलसी स्तर के चालकों की परीक्षा दोपहर 1.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित होगी। भर्ती परीक्षा राज्यभर के 822 केंद्रों पर आयोजित की जा रही हैं।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अभ्यर्थियों को नए एसओपी के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। तृतीय श्रेणी की परीक्षा के लिए कुल 7,34,080 अभ्यर्थी इस बार शामिल होंगे। पुरुष और महिला अभ्यर्थियों की तलाशी के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गयी है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में महिला अभ्यर्थियों की तलाशी ली जाएगी।

परीक्षा के मद्देनजर राज्य में आज तड़के मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। प्रशासनिक आदेश के अनुसार सुबह 8.30 बजे से मोबाइल इंटरनेट बंद किया जाना था। शाम 4.30 बजे इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। हालांकि, इस दौरान वॉयस कॉल की सुविधा चालू रहेगी। साथ ही ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी आधारित टेलीफोन सेवाएं भी चालू रहेंगी। लेकिन, तय समय के पहले ही गुवाहाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया।

Check Also

मध्‍यप्रदेश में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, आज से अगले 3 दिन तक तेज बारिश की संभावना

भोपाल । मध्‍यप्रदेश में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। आज सोमवार से …