आरजी कर केस में तृणमूल विधायक को ईडी का समन, पूछताछ के लिए बुलाया

कोलकाता । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल विधायक सुदीप्त रॉय को कोलकाता स्थित आर.जी. कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, उन्हें गुरुवार को कोलकाता में ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

सुदीप्त रॉय पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष होने के साथ-साथ आर.जी. कर अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के प्रभारी भी हैं। इस मामले में उन्हें पहले सीबीआई द्वारा भी पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है, क्योंकि सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है।

मंगलवार को ईडी ने सुदीप्त रॉय के श्रीरामपुर स्थित आवास समेत कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी। इसके अलावा, सीबीआई ने इस मामले में आर.जी. कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। ईडी का मामला सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है।

यह अनियमितताएं उस समय सामने आई थीं जब नौ अगस्त को अस्पताल में एक 31 वर्षीय महिला डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के बाद राज्यभर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे, जिससे राज्य सरकार और डॉक्टरों के बीच तनाव बढ़ गया था।

Check Also

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले से भारतीय बाजार में तेजी आने की उम्मीद

नई दिल्ली । अमेरिकी फेडरल रिजर्व (यूएस फेड) ने ज्यादातर अर्थशास्त्रियों के अनुमान से आगे …