सीतापुर: निर्माणाधीन फैक्ट्री की ढह गई शटरिंग, 9 मजदूर की दर्दनाक मौत 8 घायल

द ब्लाट न्यूज़ खबर यूपी के सीतापुर जनपद है जहाँ होली से ठीक पहले देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक अंडर कंस्ट्रक्शन फैक्ट्री की शटरिंग अचानक ढह गई. हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ मजदूर मलबे में दबकर घायल हो गये।

 

 

सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस और बचाव टीम ने मलबे में दबे मजूदरों को बाहर निकाला. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया हैं, जहां उनका इलाज चल रहा हैं।

आपको बताते चलें घटना सोमवार देर रात करीब 10 बजे की है। सीतापुर खैराबाद थानाक्षेत्र में टोल प्लाजा के निकट बाराभारी गांव में रस फैक्ट्री का निर्माण चल रहा था। देर शाम फैक्ट्री में स्लैब डालने का काम चल रहा है। इस काम में दो दर्जन से अधिक लोग काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक स्लैब भरभराकर ढह गई। मलबे में करीब आठ मजदूर और मिस्त्री दब गए, इसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर एसडीएम सदर, सीओ सिटी, फायर ब्रिगेड सहित पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया।

बचाव दल ने तीन जेसीबी लगाकर मलबा हटाकर उसके नीचे दबे मजदूरों को निकाला.हादसे में बाराभारी निवासी अजय पुत्र शिवराम की मौत हो गई जबकि एक दर्जन मजदूर घायल हैं। घायल मजदूरों को बीसीएम व जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। दूसरी ओर ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि घटना के बाद करीब एक घंटे तक फैक्ट्री का गेट नहीं खोला गया जिससे बचाव कार्य में देरी हुई। थानाध्यक्ष खैराबाद का कहना है कि स्लैब ढहने से एक मजदूर की मौत हुई है। घायलों का इलाज चल रहा है. मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Check Also

यूपी बोर्ड: अब स्कूलों में खुलेगा डिजिटल ज्ञान का भंडार

मुरादाबाद: यूपी बोर्ड के विद्यालयों में नया सवेरा योजना के अंतर्गत संस्कार, नैतिक शिक्षा, मूल्यों …