• January 15, 2021

यूपी – पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव की भी तैयारी कर रही भाजपा, पन्ना प्रमुख को खास जिम्मेदार

 यूपी – पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव की भी तैयारी कर रही भाजपा, पन्ना प्रमुख को खास जिम्मेदार

द ब्लाट लखनऊ:
“ब्यूरो रिपोर्ट”

*यूपी पंचायत चुनाव 2021-*

जिला पंचायत चुनाव में हर मतदान बूथ के एक-एक मतदाता पर भाजपा के पन्ना प्रमुख की नजर रहेगी। इनके जरिए पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज भी होगा।

भाजपा ने जिला पंचायतों में जीत के लिए हर स्तर पर रणनीति तैयार की है। ‘बूथ जीता तो सब जीता’ की रणनीति के आधार पर हर बूथ पर 10 से 15 पन्ना प्रमुख तैनात किए जाएंगे। हर मतदान बूथ की मतदाता सूची को पन्ना प्रमुखों में बांटा जाएगा।

पन्ना प्रमुख को अपनी सूची में शामिल मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें भाजपा के समर्थन में मतदान करने के लिए तैयार करना होगा। अगर कोई मतदाता नाराज है तो नाराजगी का कारण पताकर बूथ अध्यक्ष के जरिए पार्टी को सूचित करना होगा। यही नहीं मतदान के दिन पन्ना प्रमुख अपने सूची के मतदाताओं को लाकर मतदान कराएंगे। बाद में इसकी रिपोर्ट बूथ अध्यक्ष को देंगे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव-2019 में भाजपा ने पन्ना प्रमुख का प्रयोग किया था, जो सफल रहा था। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि पंचायत चुनाव में पन्ना प्रमुख से जो फीडबैक मिलेगा, वह विधानसभा चुनाव-2022 के लिए रणनीति बनाने में काम आएगा।।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755