• January 23, 2021

एटा: लड़की को अगवा कर धर्म बदलवाकर शादी, रिश्तेदारों समेत 6 को जेल

 एटा: लड़की को अगवा कर धर्म बदलवाकर शादी, रिश्तेदारों समेत 6 को जेल

उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन को लेकर नया कानून लागू होने के बाद कई मामले सामने आए हैं. एटा में एक लड़की का जबरन धर्म बदलवा शादी करने का आरोप लगा है, जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया.
उत्तर प्रदेश के एटा से एक कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक परिवार ने लड़की को बहला-फुसलाकर भगा कर ले जाने के बाद धर्म परिवर्तन करवा जबरन शादी का आरोप लगाया गया है. घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने दस लोगों पर केस दर्ज किया है, जबकि 6 लोगों को जेल भेज दिया गया है.

दरअसल, एटा में एक पीड़ित परिवार ने हाल ही में पास हुए लव जिहाद अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया है. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी और अन्य 6 नजदीकी रिश्तेदारों को जेल भेज दिया है. हालांकि, कुछ आरोपी फरार हैं जिनपर पुलिस ने 25-25 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया है.
एटा के जलेसर कस्बे में पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में लिखा गया कि उनकी 21 साल की बेटी बाजार में सामान लेने गई थी, जो वापस नहीं आई. पिता की ओर से कुछ लोगों पर उनकी बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया गया, साथ ही जबरन धर्म बदलवा शादी करवाने की बात कही गई.

पुलिस ने इस मामले में धर्मांतरण से जुड़े नए कानून के तहत केस दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. अभी तक पुलिस ने इस पूरे मामले में एक्शन लेते हुए एक महिला सहित आरोपियों के 6 नजदीकी रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गौरतलब है कि यूपी में हाल ही में धर्म परिवर्तन का नया कानून लागू हुआ है, जिसके बाद इस तरह के कई मामले सामने आए हैं.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755