• January 23, 2021

Shani 2021 Rashifal: 2021 में किस राशि पर शनि की टेढ़ी नजर, किसे करेंगे कंगाल-कौन होगा मालामाल?

 Shani 2021 Rashifal: 2021 में किस राशि पर शनि की टेढ़ी नजर, किसे करेंगे कंगाल-कौन होगा मालामाल?

सूर्य पुत्र शनि को कर्मफल दाता भी कहा जाता है. शनि की कृपा हो तो व्यक्ति के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं और उसे हर काम में सफलता मिलती है. वहीं अगर शनि की बुरी दृष्टि पड़ जाए तो व्यक्ति बने बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं. शनि का गोचर (Saturn Transit), शनि की साढ़ेसाती और शनि की महादशा से जीवन में बड़े-बड़े परिवर्तन होते हैं.
खास बात ये है कि साल 2021 में शनि देव अपनी राशि नहीं बदलेंगे और वो पूरे साल अपनी स्वराशि यानी की मकर राशि में ही विराजमान रहेंगे. इस साल राशि की जगह शनि का नक्षत्र परिवर्तन होगा. साल की शुरुआत में शनि उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में होंगे, जिसका स्वामी सूर्य ग्रह को कहा जाता है और 22 जनवरी को श्रवण नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद शनि देव का उत्तराषाढ़ा और श्रवण नक्षत्रों में गोचर होगा. 2021 में शनि नक्षत्र परिवर्तन (Shani Nakshatra Transit 2021) के आधार पर जातकों फल देंगे. मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वालों को संभलकर रहना होगा. आइए जानते हैं कि 2021 में किन राशियों पर शनि मेहरबान रहेंगे और किस राशियों को शनि से संभल कर रहना होगा.
मेष- 2021 में आपको शनि के गोचर के मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी लेकिन आपको मेहनत का फल मिलेगा. हालांकि इस दौरान पिताजी से आपके संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं. आपको उनकी सेहत का भी खास ख्याल रखने होगा. पिता जी को कुछ शारीरिक कष्ट उठाना पड़ सकता है. किन्ही कारणवश आपके पारिवारिक जीवन से भी आपकी थोड़ी दूरी बन सकती है. 22 जनवरी के बाद शनि चंद्रमा के नक्षत्र श्रवण में जाएंगे. इस दौरान आपके पिता से संबंधों में कुछ मधुरता आएगी. हालांकि सेहत को लेकर सावधानी रखनी होगी. कुल मिलाकर शनि का गोचर आपके पिता के लिए अच्छा नहीं. हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी.
वृषभ- वर्ष की शुरुआत में शनि उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में रहेंगे, जिसके चलते आपको पारिवारिक सुख मिलेगा. कोई नई प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे जातकों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा. हालांकि इस दौरान आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी क्योंकि आय के कई नए स्त्रोत मिलेंगे. इस राशि के जो जातक विदेश जाना चाहते हैं तो इन्हें इस गोचर के दौरान इसकी कोशिश करनी चाहिए, उन्हें सफलता मिल सकती है. आपके भाई-बहनों के लिए समय अच्छा नहीं है और उन्हें कुछ समस्या हो सकती है. ये गोचर आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आप जो भी मेहनत करेंगे, आपको उसका फल मिलेगा.
मिथुन- शनि देव के गोचर के प्रभाव से 2021 साल आपकी जिंदगी में कई तरह के उतार-चढ़ाव आएंगे. आपको कई कामों में असफलता मिल सकती है. इसकी वजह से आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं. इस गोचर का असर आपके छोटे भाई बहनों पर भी होगा जिसकी वजह से उन्हें भी कुछ कष्ट उठाना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ का विशेष ख्याल रखें क्योंकि इस गोचर के दौरान मिथुन राशि के जातकों को कोई गंभीर रोग होने की भी संभावना है. आर्थिक मामलों में में भी आपको संभल कर रहने की जरूरत है वरना धन हानि उठानी पड़ सकती है. अपने ससुराल पक्ष से बनाकर चलें वरना उनसे भी तनाव हो सकता है. कुल मिलाकर ये गोचर आपके लिए कई परेशानियां लेकर आया है और आपको इस साल बहुत धैर्य से काम लेना होगा.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755