महोबा में बुंदेलखंड के पहले स्पोर्ट्स कालेज को मंजूरी

PATNA, OCT 27 (UNI):- BJP leader Manoj Tiwari at an election rally in support of party candidate Asha Sinha from Danapur assembly constituency, in Patna on Tuesday.UNI PHOTO-A4U

 

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा के चरखारी इलाके में उत्तर प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड के पहले स्पोर्टस काजेल की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

जिला क्रीड़ा अधिकारी रामचंद्र ने आज यहां कहा कि विभिन्न क्षेत्र में सुविधाओ के अभाव में सूबे का बुंदेलखंड तरक्की की दौड़ में अपेक्षित मुकाम हासिल नही कर सका।

उपयुक्त वातावरण और अवसर न मिलने के कारण इस अति पिछड़े क्षेत्र के युवाओं को खेलकूद में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर नही मिला।

लेकिन अब सरकार ने यहां युवाओं को शारीरिक विकास के लिए बहुमुखी अवसर प्रदान करते हुए स्पोर्ट्स कालेज खोले जाने को मंजूरी प्रदान की है और इसके लिये 50 एकड़ भूमि उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया है।

जिला क्रीड़ा अधिकारी ने कहा कि चरखारी क्षेत्र में स्थापित होने वाले बुंदेलखंड में पहले स्पोर्ट्स कालेज में छात्र,छात्राओं के लिए आउटडोर, इनडोर खेल के अलावा तैराकी आदि समस्त खेलो के प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध होगी।

इसके अलावा यहां खिलाड़ियों को छात्रावास भी उपलब्ध होगा।

नैसर्गिक सुंदरता से परिपूर्ण रमणीक झीलों व प्राचीन मठ मंदिरों के ऐतिहासिक नगर चरखारी में स्पोर्ट्स कालेज खोले जाने की मांग स्थानीय भाजपा विधायक ब्रज भूषण राजपूत ने सरकार को पत्र भेज कर की थी।

सं विनोद वार्ता राजपूत यहां युवाओं के लिए निजी तौर पर सैन्य भर्ती अकादमी का संचालन विगत करीब तीन वर्षों से कर रहे है।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने मामले में राजस्व अधिकारियों को निर्देशित कर शासन द्वारा स्पोर्ट्स कालेज के लिए चाही गई भूमि शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है।

blat