हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक) पराली जलाने की घटनाओं की रोकथाम के सम्बन्ध में विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने उपस्थित जिलास्तरीय एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सख्त निर्देश दिये कि राजस्व व कृषि विभाग के कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों को बैठकों के माध्यम से जागरूक करायें कि पराली का घुंआ वायु में घुल कर प्रदूषित वायु बच्चों एवं वृद्वों के शरीर में पहुंचने पर गम्भीर बीमारी होती है और खेत की उत्पादन क्षमता भी कम होती जाती है, इसलिए किसान भाई अपने खेत की उपज बनाये रखने तथा स्वयं के साथ समाज के लोगों एवं बच्चों की सांस संबंधी रोगों से बचाने के लिए पराली न जलायें और प्रशासन का सहयोग करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये पराली जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान के साथ ग्रामीण क्षेत्र के लेखपाल, सचिव एवं बीट के सिपाही संयुक्त रूप से अपने क्षेत्रों का भ्रमण करते रहे तथा पराली जलाने की घटनाओं को अंजाम देने वालों के विरूद्व तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के साथ जुर्माना वसूली की कार्यवाही करें। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पराली जलाने की घटनाओं को रोकने में असफल कर्मचारियों पर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, डीडी कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य जिलास्तरीय एवं कृषि विभाग के अधिकारी आदि उपस्ति रहे।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673