हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक) स्थानीय श्रीशचन्द्र अग्रवाल बारात घर में नगर पालिका परिषद, हरदोई की ओर से आयोजित पटरी एवं रेहड़ी दुकानदारों के लिए 01 जून 2020 से मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रारम्भ की गयी पीएम स्वानिधि योजना के लाभार्थियों को जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में जनपद के लक्ष्य 1933 के सापेक्ष जनपद के सभी नगरीय निकायों के 2164 पटरी एवं रेहड़ी दुकानदारों को उक्त योजना के अन्तर्गत रू0-10-10 हजार के स्वीकृत ऋण प्रमाण पत्र वितरण किये गये।
कार्यक्रम में मा0 प्रधानमंत्री जी ने प्रदेश के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद के माध्यम से वार्ता की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि इस योजना से गरीब पटरी एवं रेहड़ी दुकानदारों को लाभ होगा अपने वे अपने बच्चों का भरण-पोषण आसानी से कर सकेगें तथा समय से ऋण का अदायगी करने वाले लाभार्थियों को रोजगार और आगे बढ़ाने के लिए बिना किसी जमानत आदि के रू0-20 हजार तक का ऋण दिया जायेगा। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा ने अपने सम्बोधन में कहा कि वास्तविक रूप से पटरी एवं रेहड़ी की दुकान लगाने वाले सभी लोगों को पीएम स्वनिधि योजना में आॅनलाइन आवेदन करने पर लाभान्वित किया जायेगा। कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी श्री शुक्ल से कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान प्रभावित हुए पटरी एवं रेहड़ी दुकानदारों को पीएम स्वानिधि के अन्र्तगत अन्य ऑनलाइन आवेदन करने वाले लाभार्थियों की जांच कराने के उपरान्त बैंक के माध्यम से रोजगार के लिए ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी रविकान्त शुक्ल ने मुख्य अतिथि जिलाधिकारी, अध्यक्ष नगर पालिका, परियोजना अधिकारी डूडा, अग्रणी बैंक प्रबन्धक, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673