हरदोई। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने गल्ला मण्डी साण्डी एवं माधौगंज का निरीक्षण किया। साण्डी में संचालित सात सरकारी धान क्रय केन्द्रों की समीक्षा धान क्रय व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया परन्तु धान की उठान धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए केन्द्र प्रभारियों को सख्त निर्देश दिये कि दिन में खरीदे गये धान का उठान रात्रि में संबंधित राइस मिलर्स को हर-हाल में करायें ताकि दूसरे दिन धान खरीद के लिए फड़ खाली रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने धान लाने वाले किसानों से वार्ता की तथा कहा कि सरकारी धान क्रय केन्द्र पर किसी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल संबंधित तहसील के कन्ट्रोल रूम नम्बर पर संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान करायें। सरकारी धान क्रय केन्द्र मण्डी के काफी अन्दर होने पर जिलाधिकारी ने मण्डी सचिव अमित चौरसिया को निर्देश दिये कि मण्डी गेट से धान क्रय केन्द्रों पर किसान आसानी से किसान पहुंचे सके इसके लिए जगह-जगह पर दिशा सूचक बोर्ड लगवायें। इसके उपरान्त माधौगंज मण्डी के निरीक्षण में आढतियों द्वारा मण्डी सड़क पर लगाये गये धान आदि के बोरे रखकर जाम लगाने एवं अव्यवस्था को देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी बिलग्राम कपिल देव तथा मण्डी सचिव ए0के0 सक्सेना को कड़ी फटकार लगाते हुए सख्त निर्देश दिये कि शाम तक मण्डी में आढतियों द्वारा किये गये अतिक्रम को पूरी तरह से हटवायें और एक बार हिदायत देने के बाद भी मण्डी की सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले आढतियों के विरूद्व कार्यवाही करते हुए उनके लाइसेंस निरस्त करें। जिलाधिकारी ने यहां संचालित तीन सरकारी धान क्रय केन्द्रों के धान खरीद की समीक्षा की तथा अव्यवस्था पर केन्द्र प्रभारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकारी धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न होने दें और छोटे किसानों को धान खरीद में प्राथमिता दें तथा किसान आसानी से सरकारी धान क्रय केन्द्र तक पहुंच सके इसके लिए मण्डी गेट से केन्द्र तक आने वाले रास्ते पर दिशा सूचक बोर्ड लगवायें।
धान क्रय केन्द्र के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि जिन किसानों द्वारा धान क्रय हेतु ऑनलाइन सत्यापन करा लिया है उन्हीं का धान क्रय करें और अपने साथ भाई, रिस्तेदार एवं जोत से अधिक धान लाने वाले किसानो से धान न खरीदें। उन्होने उपस्थित किसानों से वार्ता करते हुए कहा कि धान खरीद में शासन एवं केन्द्र प्रभारियों का सहयोग करें और टोकन प्राप्त कर बताई गयी तिथि पर अपने धान की तौल करायें ताकि व्यवस्था बनी रहे।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673