जमात-ए-इस्लामी के साथ गठबंधन को लेकर बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना, तेजस्वी से भी सवाल

 

नई दिल्लीर  । बीजेपी के नेता तथा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई के साथ समझौतों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। नकवी ने कांग्रेस पर रेडिकलिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। साथ ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से भी जमात को लेकर हमला बोला।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘आपको याद होगा जब कांग्रेस के नेता राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे थे तो देश बहुत आश्चर्यचकित था कि कांग्रेस से ज्यादा जमात-ए-इस्लामी के झंडे क्यों दिखाई दे रहे हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि जमात-ए-इस्लामी और PFI जैसे संगठनों के जरिए कांग्रेस रेडिकलिज्म को बढ़ावा दे रही है।

नकवी ने कहा, ‘जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई के साथ भी जो समझौते दिखाई पड़ रहे हैं, उसमें भी कांग्रेस को ये बताना चाहिए कि उसमें कौन सी मजबूरी है?’ उन्होंने बिहार में कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन पर भी हमला करते हुए कहा, ‘मैं तेजस्वी यादव से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस की तरह आरजेडी का भी जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई से भी समझौता हो रखा है क्या?’

क्या है मामला?
केरल में कांग्रेस ने स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए जमात-ए-इस्लामी के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ ने केरल में आगामी निकाय चुनावों के लिए जमात-ए-इस्लामी के राजनीतिक धड़े वेल्फेयर पार्टी ऑफ इंडिया (डब्लूपीआई) के साथ गठबंधन किया है।

 

blat