हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक)जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने धान खरीद के औचक निरीक्षक में गल्ला मण्डी हरदोई मंे रोड जाम कर धान खरीदने वाले आढ़तियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए मण्डी सचिव बबलू लाल को निर्देश दिये मण्डी में रोड पर अतिक्रमण कर धान की खरीद करने वाले आढ़तियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए मण्डी गेट से सरकारी धान क्रय केन्द्र तक आने वाले रास्ते को पुलिस की मदद से पूरी तरह खाली करायें ताकि किसान अपना धान लेकर सरकारी क्रय केन्द्रों पर आसानी से आ सके।
जिलाधिकारी ने मण्डी सचिव को निर्देश दिये कि लघु एवं सीमान्त किसानों के धान खरीद के लिए अलग से एक धान क्रय सेंटर बनाये जिस पर केवल छोटे किसानों के धान की खरीद की जाये तथा अधिक धान लाने वाले किसानों को टोकन जारी करते हुए जिन निर्धारित करें ताकि मण्डी में ट्रालियों आदि के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न न हों। उन्होने कहा डिप्टी आरएमओ अनुराग कुमार पाण्डेय को निर्देश दिये कि दिन में खरीदे गये धान का उठान रात में करायें ताकि मण्डी में धान खरीद स्थल खाली रहे। जिलाधिकारी ने मण्डी सचिव को निर्देश दिये कि अधिक संख्या में धान लेकर आनी वाली ट्रालियों को टोकन देकर निर्धारित स्थान पर खड़ा करायें और उनका नम्बर आने पर ही धान की ट्राली क्रय केन्द्र पर लगवायें। जिलाधिकारी ने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि धान क्रय केन्द्र पर आने वाले पंजीकृत किसानों का पहचान पत्र आदि देखने के बाद ही धान की खरीद करें और अपने रिस्तेदार एवं किसी दूसरे किसान का धान लाने वाले किसान से धान की खरीद न करें तथा क्रय केन्द्र पर अराजकता एवं अव्यवस्था फैलाने वालों के विरूद्व तत्काल कड़ी कार्यवाही करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित किसानों से कहा कि वह धान क्रय केन्द्रों पर व्यवस्था बनाये रखें तथा धान खरीद में प्रशासन एवं केन्द्र प्रभारियों का सहयोग करें। उन्होने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सरकारी क्रय केन्द्र पर धान लाने वाले किसानों का धान प्राथमिकता पर खरीद जायेगा और निर्धारित समय पर भुगतान भी कराया जायेगा। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट दयाशंकर आदि उपस्थित रहे।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673