हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक) विकास भवन सभागार में आहूत पोषण मिशन समिति की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा को निर्देश दिये कि गांवों में आंगनबाड़ी के माध्यम से कुपोषित/अति कुपोषित बच्चों को चिन्हित करायें और चिन्हित अति कुपोषित बच्चों का सीएचसी/पीएचसी के चिकित्सकों के माध्यम से गांव में टीम बुलाकर सभी के स्वास्थ्य की जांच करायें और अति कुपोषित सभी बच्चों को तत्काल एनआरसी पर भर्ती करायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव भ्रमण के दौरान गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के साथ कुपोषित बच्चों का नियमित स्वास्थ्य की जांच की जाये और बाल विकास विभाग द्वारा सभी लाभार्थियों को घर पर ही पोषाहार उपलब्ध कराया जायें। बैठक में जिलाधिकारी न कहा कि आंगनबाड़ी प्रत्येक निर्धारित तिथि पर गांव जाकर कुपोषित/अतिकुपोषित बच्चों का बजन लेकर लम्बाई की नाप कर रजिस्टर पर अंकित करें और ऐसे बच्चों के अभिभावकों को बच्चों को पोषण आहार उपलब्ध कराने के लिए प्रेरित करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एके शाक्य, डा0 स्वामी दयाल, डा0 सुशील कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य चिकित्सक आदि उपस्थित रहे।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673