• January 22, 2021

पराली जलाने के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए जुर्माना वसूली की कार्यवाही करें:- जिलाधिकारी

 पराली जलाने के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए जुर्माना वसूली की कार्यवाही करें:- जिलाधिकारी

हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक) अहिरोरी ब्लाक के ग्राम परसपुर के निरीक्षण के लिए जाते समय रास्ते में ग्राम साहुलपुर के सड़क किनारे खेत में जलती पराली को देख जिलाधिकारी अविनाश कुुमार ने गाड़ी से ऊतर कर खेत में जाकर, खेत के मालिक एवं खेत की देखभाल करने वाले के संबंध में गांव वालों से जानकारी प्राप्त की तथा तहसीलदार सदर रामवीर सिंह को निर्देश दिये लेखपाल को बुलाकर दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर जुर्माना वसूली की कार्यवाही कराते हुए आख्या प्रस्तुत करें।

पराली जलाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि पराली एवं कूड़ा आदि जलाने से होने वाले धुआं वायु में मिलकर लोगों के शरीर में जाता है जिससे उनमें सांस, दमा सहित अन्य प्रकार की गंभीर बीमारियां होती है, इसलिए अपने परिवार एवं समाज की सुरक्षा के लिए पराली किसी भी दशा में न जलायें तथा प्रशासन का सहयोग करें। उन्होने तहसीलदार से कहा कि खेत में पराली जलाने की किसी भी घटना को अनदेखा न करें और पराली जलाने वालों पर तत्काल एफआईआर दर्ज कराते हुए जुर्माना वसूली की कार्यवाही करें।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755