• January 22, 2021

प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप धान की खरीद करायें:- अविनाश कुमार

 प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप धान की खरीद करायें:- अविनाश कुमार

हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक) कलेक्टेªट सभागार में धान खरीद की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने खाद एवं विपणन अधिकारी अनुराग पाण्डेय को निर्देश दिये सभी धान खरीद केन्द्रों पर प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप धान की खरीद करायें और क्रय केन्द्र पर आने वाले किसानों का धान प्राथमिकता पर क्रय किया जाये तथा धान क्रय केन्द्रों पर किसानों के लिए पेयजल, छाया में बैठने एवं शौचालय आदि की उचित व्यवस्था कराने के साथ स्वयं धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण भी करें और अनियमिता पाये जाने पर जिम्मेदार के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित करें।

उन्होने उपस्थित धान क्रय एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि राइस मिलर्स से एग्रीमेंट करते हुए खरीदे गये धान का प्रतिदिन उठान करायें और वाहन आदि की समस्या होने पर खाद एवं विपणन अधिकारी से संपर्क कर समाधान करायें। जिलाधिकारी ने कहा कि निरीक्षण में किसी धान क्रय केन्द्र पर बिचौलियों की संलिप्ता एवं खरीद में लापरवाही मिलेगी तो संबंधित केन्द्र प्रभारी के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम एवं धान क्रय एजेसिंयों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755