• January 26, 2021

कानपुर में अनवरगंज-मंधना रेलवेे ट्रैक डायवर्जन की तैयारी शुरू…

 कानपुर में अनवरगंज-मंधना रेलवेे ट्रैक डायवर्जन की तैयारी शुरू…

रिपोर्ट:ऋषभ तिवारी 

कानपुर। अनवरगंज से मंधना तक रेलवे ट्रैक हटाने और उसे पनकी के पास जोडऩे के लिए एनएच पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता की अध्यक्षता में गठित सर्वे टीम ने अपनी रिपोर्ट रेलवे को सौंप दी है। सर्वे कमेटी ने जीटी रोड पर लगने वाले जाम के समाधान के लिए इस ट्रैक को मंधना से डायवर्ट करने की संस्तुति की है। रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने में क्या बाधाएं हैं यह भी अपनी रिपोर्ट में बताया है।

अनवरगंज से मंधना के बीच तक रेलवे ट्रैक जीटी रोड के समानांतर चल रहा है। अनवरगंज से मंधना के बीच में कुल 18 रेलवे क्राङ्क्षसग हैं। इन क्राङ्क्षसगों के बंद होने से जीटी रोड पर जाम लगता है। सर्वाधिक जाम जरीब चौकी, गुमटी, कोकाकोला, रावतपुर, गीता नगर, शारदा नगर, पॉलीटेक्निक चौराहा, दलहन अनुसंधान संस्थान, बगिया क्रासिंग, कल्याणपुर क्रासिंग पर लगता है। जनप्रतिनिधियों ने भी रेल मंत्री को पत्र लिखा। सांसद सत्यदेव पचौरी ने तो इस मुद्दे को संसद में भी उठाया।

उत्तर मध्य रेलवे ने इस जाम से निदान के लिए ही एनएच पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता एसए उस्मानी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया। इस कमेटी ने सर्वे रिपोर्ट इस संस्तुति के साथ दी है कि ट्रैक को मंधना से अनवरगंज के बीच खत्म कर दिया जाए और इसे मंधना से ट्रैक बनाकर पनकी के पास जोड़ दिया जाए। एनएच पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता एसए उस्मानी का कहना है कि ट्रैक डायवर्जन की संस्तुति रिपोर्ट में की गई है।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755