• January 17, 2021

प्रत्येक मरीज की ठीक प्रकार जांच करते हुए सही दवायें उपलब्ध करायें:- अविनाश कुमार

हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक)जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आयुष्मान भारत के तहत नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लोनार में संचालित हेल्थ एवं वेलनेस सेण्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने पैथालाजी सेंटर, प्रयोगशाला, मरीजों की चिकित्सीय जांच, दवा वितरण आदि की समीक्षा के साथ डाक्टर, नर्स व कर्मचारियों की उपस्थित के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और हेल्थ सेंटर का भ्रमण कर डाक्टरों व कर्मचारियों के आवास तथा साफ-सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया।
इस अवसर पर हेल्थ सेंटर पर आये मरीजों से जिलाधिकारी ने बात कर उनसे हेल्थ सेंटर से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछने पर एक टीवी मरीज ने बताया कि हेल्थ सेंटर पर उसे नियमित बुलाकर टीवी की दवा दी जाती है तथा पूरी जांच होती है। इस पर उन्होने टीवी मरीज से कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है और नियमित व निर्धारित समय तक टीवी की दवा लेने पर मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य हो जाता है। जिलाधिकारी ने एमओआईसी प्रभाकर त्रिपाठी द्वारा हेल्थ सेंटर पर कराई गयी बेहतर सुविधाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया तथा निर्देश दिये हेल्थ सेंटर पर आने वाले प्रत्येक मरीज की ठीक प्रकार जांच करते हुए सही दवायें उपलब्ध करायें और मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाये। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सवायजपुर दीपक वर्मा से जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान समय-समय पर सीएचसी/पीएचसी आदि के भी निरीक्षण करें और कमियां मिलने पर उन्हें ठीक करने हेतु संबंधित एमओआईसी आदि को निर्देशित करें।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755