• January 17, 2021

भारी बारिश से आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 25 की मौत,

 भारी बारिश से आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 25 की मौत,

हैदराबाद में लगातार बारिश ने शहर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी और शहर में जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया. तेलंगाना राज्य प्रशासन के अनुरोध पर, प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 4 टीमों को शहर में तैनात किया गया है.
आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हुई भारी बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे में भारी तबाही हुई है और दोनों राज्यों में मिलाकर अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. बारिश का सबसे ज्यादा कहर हैदराबाद में दिखाई पड़ा है. हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश की वजह से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

हैदराबाद में 15 लोगों के अलावा कुर्नूल नगर में 3 लोगों की मौत हुई है. इसमें से 9 लोगों की मौत तो बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से हुई. सड़कों पर भारी जलभराव है और कुछ निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हैं. तेलंगाना में 18 लोगों की तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने भारी बारिश से परेशान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उन्हें हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है. पीएम मोदी ने कहा, ‘भारी वर्षा के कारण तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के चंद्रशेखर राव और वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की. केंद्र से हरसंभव बचाव और राहत कार्य में मदद तथा सहयोग का आश्वासन दिया है. भारी बारिश से प्रभावित लोगों के के बारे में सोच रहा हूं.’ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस आपदा पर दुख जताया है.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755