हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक)उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बावन द्वारा आज न्याय पंचायत बेहटा गोकुल में किसानों साथियों की बैठक कर किसान अध्यादेश वापस लेने की माँग को लेकर किसानों के हस्ताक्षर कराए गए।जिसमें प्रदेश सचिव जीतलाल सरोज मौजूद रहे।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव जीतलाल सरोज ने कहा कि पूरे देश में राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आंदोलित है।मोदी सरकार ने खेती को पूंजीपतियों को सौंपने की नियत से तीन काले कानून किसानों पर थोप दिए।मुट्ठी भर पूंजीपतियों के सिक्कों की चकाचौंध में देश के अन्नदाताओं को गुलाम बनाने की साजिश की गई।
जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह ने कहा कि* नए क़ानून के लागू होते ही कृषि क्षेत्र भी पूँजीपतियों या कॉरपोरेट घरानों के हाथों में चला जाएगा और इसका नुक़सान किसानों को होगा।पूरे देश के किसान एकजुट होकर नए कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।बिलों में एमएसपी का प्रावधान न होना कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग
और मंडी व्यवस्था का खात्मा किसानों की मेहनत पर कुल्हाड़ी चलाने जैसा है।
जिला उपाध्यक्ष साधू सिंह ने कहा कि इन काले कानूनों में मोदी सरकार ने जमाखोरों व कालाबाजारी ओं को लूट की खुली छूट दी है किसानों की फसलें वह औने पौने दामों में खरीद लेंगे, अपने गोदामों में रखेंगे। वह आम ग्राहकों को महंगे दामों पर भेजेंगे या देश की पहली सरकार है।जो कहती है जब तक महंगाई दुगनी नहीं हो जाएगी, तब तक सरकार को उसे रोकने का कोई कानूनी अधिकार नहीं। आखिर में भुगतेगा आम आदमी।
बैठक को कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष कमल सिंह, न्याय पँचायत अध्यक्ष रतिराम पाल, ब्लॉक् सचिव मुनेश्वर, रामलखन, गुड्डू ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर श्रीकृष्ण, अशोक कुमार, रमाकांत मिश्रा, अमन दीक्षित, राममुरारी दीक्षित, राज किशोर पाल, नरवीर पाल, श्यामा चरन, राम औतार गुप्ता, लालराम, रामदीन दीक्षित, इंद्रपाल, रमाकांत पाल, राम कुमार पाल, राम सनेही, सचिदानन्द दीक्षित आदि किसान साथी मौजूद रहे।

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673