बांग्लादेश में भारत के नए उच्चायुक्त की त्रिपुरा सीएम के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा

अगरतला। बांग्लादेश में भारत के नए उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी ने शनिवार को त्रिपुरा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उनसे बांग्लादेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। दोरईस्वामी की बांग्लादेश में भारतीय दूत रहीं रीवा गांगुली दास की जगह पर नियुक्ति हुई है। उन्होंने अगरतला के साथ भारत-बांग्लादेश के निमार्णाधीन 12.23 किलोमीटर लंबे रेलवे प्रोजेक्ट का मुआयना भी किया।

उच्चायुक्त के साथ बैठक के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट कर कहा, बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त दोरईस्वामी के साथ हुई बैठक में भारत-बांग्लादेश के संबंधों पर चर्चा की। साथ ही दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत बनाने में त्रिपुरा कैसे योगदान दे सकता है, इस पर भी अहम बातचीत हुई।

दोरईस्वामी ने भी ट्वीट कर कहा, मुख्यमंत्री से आगे के लिए विशिष्ट और स्पष्ट मार्गदर्शन मिला, जो कि भारत-बांग्लादेश संबंधों की मजबूती की वकालत करता है। त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस के साथ मुलाकात को लेकर उन्होंने ट्वीट किया, महामहिम राज्यपाल का मार्गदर्शन स्वागत योग्य था। यह त्रिपुरा की बांग्लादेश के साथ सर्वोत्तम संभव संबंधों में रुचि को दर्शाने वाला है।

बता दें कि दोरईस्वामी रविवार को कई आगामी और निमार्णाधीन सीमा परियोजनाओं-विशेष आर्थिक क्षेत्र, एकीकृत चेक पोस्ट और दक्षिणी त्रिपुरा की फेनी नदी पर बड़े पुल, बेलोनिया में सीमा व्यापार सुविधाओं और पश्चिमी त्रिपुरा के सोनमुरा में भारत-बांग्लादेश जलमार्ग परियोजना का दौरा करेंगे। दोरईस्वामी 1992 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए थे। वे बांग्लादेश में नए भारतीय उच्चायुक्त के रूप में कार्यभार संभालने के लिए 5 अक्टूबर को ढाका जाएंगे।

blat