• January 26, 2021

सी.एम. हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक त्वरित निराकरण करें

#समय_सीमा_की_बैठक_में_कलेक्टर_ने_दिये_निर्देश

कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री द्विवेदी ने निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि कोई भी शिकायत बिना अटेण्ड करे अगले स्तर पर नहीं जाना चाहिये, यह सुनिश्चित किया जाये। श्री द्विवेदी ने निर्देशित किया कि लोक सेवा अंतर्गत समय सीमा में प्रकरण का निराकरण करें कोई भी प्रकरण समय सीमा से बाहर नहीं जाए। उन्होंने इस अवसर पर सीएम हेल्पलाईन सहित सभी लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि समस्त लंबित प्रकरणों को एक सप्ताह के अंदर निराकृत करायें तथा संबंधित हितग्राही को भी उसकी सूचना दें।
बैठक में कलेक्टर श्री द्विवेदी ने निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निराकरण संबंधित आवेदक से चर्चा कर उसकी पूर्ण संतुष्टि होने पर ही सी.एम. हेल्पलाइन के पोर्टल से हटाया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी एल-1 स्तर पर ही शिकायतों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें। यदि एल-1 पर फोकस करेंगे तो ऊपर के लेबल पर शिकायतों के जाने का प्रतिशत कम होगा। उन्होने निर्देशित किया कि कोई भी शिकायत बिना अटेण्ड करे अगले स्तर पर नहीं जाना चाहिये, यह सुनिश्चित किया जाये।
श्री द्विवेदी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अगले 4 दिवस में शत-प्रतिशत आधार सीडिंग करायें। उन्होंने कहा कि जिले में एक भी पात्र हितग्राही बगैर आधार सीडिंग के नहीं रहना चाहिए। उन्होंने निर्देशित किया है कि सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ नगरीय निकाय एवं संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत नवीन पात्र हितग्राहियों की आधार सीडिंग के लिये फूड एवं संबंधित विभाग के अधिकारी अपने अधीनस्थ अमले को फील्ड में भेजकर आधार की सीडिंग समय-सीमा में कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एसके मालवीय, अपर कलेक्टर श्री आईजे खलको, एसडीएम टीकमगढ़ श्री सौरभ मिश्रा, बल्देवगढ़ श्री संजय जैन, उप संचालक कृषि श्री एसके श्रीवास्तव, एसीईओ जिला पंचायत श्री चंद्रसेन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्री बृजेश त्रिपाठी, एलबीएम श्री आरएस जाट, जिला परियोजना अधिकारी श्री रामबाबू गुप्ता, उप संचालक सामाजिक न्याय श्री आरके पस्तोर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755