• January 17, 2021

दैनिक राशिफल 27 सितम्बर 2020

 दैनिक राशिफल 27 सितम्बर 2020

 

पढ़ें चंद्र राशि पर आधारित दैनिक राशिफल। सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल। प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। यहाँ पर दिये गए राशिफल को पढ़कर आप अपनी रोजाना की योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते है । इस राशिफल में आपके लिए व्यापार, लेन-देन, नौकरी, परिवार, सेहत और मित्रों के साथ संबंध एवं दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाती है।

मेष राशि : कमाई में वृद्धि होगी और पैसे कमाने के नए माध्यम बनेंगे। आपको आज अपने रिश्तेदारों से लाभ हो सकता है। आपके पिता आपको सहयोग करेंगे, लेकिन आपको अपनी माता की सेहत की तरफ ध्यान देना पड़ेगा। आपको अपने काम की वजह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता हैं। परिवार को लेकर आप कुछ भावुक हो सकते हैं। विवाह या सगाई की बात करने के लिए समय अनुकूल हैं, परंतु किसी भी मामलें में जिद करने से बचें।

वृष राशि : उच्च अधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभल कर चलें। जरूरत से अधिक खर्च परेशानियां पैदा कर देगा। अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। नए मित्र बनेंगे, परंतु थोड़ा सावधान रहें क्योंकि इनमें से अधिकतर स्वार्थीं हो सकते हैं। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें और जहां तक संभव हो किसी को अपने साथ ले कर जाएं। संतान के मामले में थोड़ी समस्या या चिंता हो सकती है। परीक्षा-प्रतियोगिता या नई नौकरी के साक्षात्कार के लिए अच्छा समय है।

मिथुन राशि : यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हुए हैं तो आपके लिए आज का दिन शुभ है। आयात-निर्यात, विदेशी कार्य, व्यापार तथा विदेश यात्रा के लिए भी बेहतर समय है। आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत लगातार मिल रहे हैं, अतः स्वयं को शांत रखें और उनके साथ कुछ समय व्यतीत करें। घर के साजो-सामान पर व्यय हो सकता हैं। आपको भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलने के प्रबल आसार हैं।

कर्क राशि : परीक्षा, प्रतियोगिता या साक्षात्कार में शामिल होने वाले सफल होंगे। अदालत में लंबित मामलें सुलझ सकते है। वित्तीय मामलों में वांछित परिणाम मिलना संभव हैं और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। उद्यमियों के लिए नए क्षितिज खुल सकते हैं जो उन्हें अधिक स्थापित करने में मदद करेंगे। आप कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे और आप एक सुखद जीवन का आनंद लेंगे।

सिंह राशि : वित्तीय क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी स्थापित हो सकता है। भूमि क्रय-विक्रय के संदर्भ में कमीशन के माध्यम से आर्थिक लाभ संभव हैं। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजनाएं बना कर करें। यदि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने और खुद का नाम बनाने के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और परिवार में शादी या संतान के जन्म संबंधित शुभ घटनाएं घटित हो सकती हैं।

कन्या राशि : आज आपकी स्थिति कुछ खराब रह सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, फलस्वरूप कामों को सही ढंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, किंतु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें।

तुला राशि : आज आपके भागीदार या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती हैं। व्यवसाय संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दें पाएंगी। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। कार्यस्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचनें की कोशिश करनी चाहिए। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है। आप बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। पारिवारिक परिवेश आज आपको भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य से संबंधित कुछ चिंता हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि : यह सकारात्मक परिणामों का दिन होगा। यदि उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें हैं तो सफलता आपके कदम चूमेंगी। अगर अदालत में कोई संपत्ति का मामला है तो वह आपके पक्ष में तय होगा। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। नौकरीपेशा जातकों और व्यवसायियों को लाभ और प्रसिद्धि मिलेगी। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप स्वस्थ बातचीत का आनंद लेंगे। एकल व्यक्तियों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है।

धनु राशि : आज आप चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। अपने साहस और संगठित कार्य के बल पर आप आसानी से चुनौतियों से निपट सकते हैं। आज आपको आकस्मिक समस्या का सामना भी करना पड सकता है। आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए लंबी दूरी की यात्रा से संबंधित कार्य सफल होगा और इससे भविष्य में अच्छे परिणाम आएंगे। धन की आमद अच्छी रहेगी, लेकिन खर्चं भी अधिक रहेगा। एकल व्यक्तियों को अच्छा विवाह प्रस्ताव मिल सकता हैं। किसी पारिवारिक सदस्य का बिगड़ता स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है।

मकर राशि : आज छात्र अपने प्रयासों में सुस्त हो सकते हैं और वे नई योजनाओं पर अमल करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाएंगे। आज आप अधिक सफल रूप से सामने आएंगे। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

कुम्भ राशि : आज आपको बहुत सावधान और सतर्क रहना पड़ेगा। आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप खुद को विपरीत परिस्थितियों में पा सकते हैं। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती हैं। अपने आशावादी स्वभाव के साथ आपको स्थिति से निपटने के लिए उचित उपाय खोजनें पड़ सकते हैं। पारिवारिक परिवेश में आज आपको शांत रहने की आवश्यकता हैं। परिस्थितियों से निपटने के लिए कूटनीति का उपयोग करें। आर्थिक पक्ष में समय अनुकूल नहीं हैं।

मीन राशि : आज आप अपने खोए हुए आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे जो सकारात्मक विकास को जन्म देगा। आप एक से अधिक कार्यों में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता हैं। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं। आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755