हैप्पी बर्थडे संजय दत्तरूबॉलीवुड का खलनायक 61 साल का हुआ,इन दमदार रोल से पर्दे पर मचाई धूम

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त 29 जुलाई यानी आज 61 साल के हो गए हैंट्रेंड चल पड़ा। इंडस्ट्री में करीब 4 दशक से अपना सिक्का जामये हुए संजू बाबा ने रॉकी के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है। वैसे इस पूरे वक्त में अभिनेता के जिंदगी में कई सारे उतार-चढ़ाव भी आये हैं। बता दें संजय दत्त ने अपने करियर की शुरुआत में इंडस्ट्री में जबरदस्त एक्टर के रूप में एंट्री मारी थी और उनकी लंबाई तो अच्छी-खासी थी,लेकिन इसके अलावा मसल्स बनाने और अपनी बॉडी फ्लॉन्ट करने की शुरुआत तो संजय दत्त ने ही की। अपने फिट बॉडी और अभिनय के दम पर संजय दत्त ने धीरे-धीरे अपने करियर में कई सारे रोल्स प्ले किए हैं,जिनके बारे में आज हम अभिनेता के जन्मदिन के खास मौके पर बताने वाले हैं।
1.रॉकी
संजय दत्त ने अपने पिता सुनील दत्त के निर्देशन में बनी फिल्म रॉकी के जरिए अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में संजू बाबा में खूब तहलका मचाया। साथ ही उनके एक अलग ही स्टाइल के लोग कायल हो गए,जिसके बाद वो खूब मशहूर भी हुए। संजय दत्त द्वारा निभाया गया यह किरदार दर्शकों को खूब पसंद आया। महज इसी एक फिल्म से उनकी गाड़ी पटरी पर दौड़ पड़ी।
2.नाम
महेश भट्ट की नाम फिल्म में संजय दत्त मुख्य रोल में थे और यह फिल्म संजय के करियर के लिए अहम साबित हुई थी। इसके बाद से उन्हें एक चर्चित एक्टर के रूप में उन्हें देखा जाने लगा था। खास बात फिल्म के गाने आज तक भी लोगों की जुबां पर जिन्दा हैं।
3.साजन
बात अगर 90 के दशक की करें तो संजय दत्त के लिए ये वक्त काफी अच्छा साबित हुआ,क्योंकि इस दौरान उन्हें फिल्म साजन में काम करने का मौका मिला और इसमें उन्होंने सागर नाम के एक कवि का रोल प्ले किया। अभिनेता फिल्म में सलमान खान के साथ नजर आए। वहीं माधुरी दीक्षित के साथ उनकी केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया।
4.सड़क
फिल्म सड़क में संजय दत्त की जोड़ी पूजा भट्ट के साथ देखने को मिली। वैसे तो फिल्म में सदाशिव अमरापुरकर की एक्टिंग ने आकर्षित किया,लेकिन संजय दत्त भी कुछ पीछे नहीं रहे तभी तो फिल्म में उनका जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।
5.खलनायक
संजय दत्त का फिल्म खलनायक करते ही जैसे मानों करियर ही बदल कर रख दिया। सुभाष घई की इस फिल्म में संजय दत्त निगेटिव रोल में नजर आये और उनके इस लुक को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। वैसे ये वही समय था जब संजय दत्त अपनी निजी जिंदगी में भी काफी स्ट्रगल कर रहे थे।
6.मुन्ना भाई एमबीबीएस
संजय दत्त के करियर सबसे दमदार फिल्म मुन्ना भाई। फिल्म में संजय दत्त का किरदार मुर्ली प्रसाद शर्मा लोगों को बहुत पसंद आया। इतना ही नहीं अभिनेता के ऐसे बिंदास और बेबाक रोल ने संजय दत्त की छवि सुधारने में काफी मदद की।
बात दें कि इन फिल्मों के अलावा भी पिछले कुछ समय में अभिनेता ने फिल्मों में बहुत सारे ऐसे किरदार निभाएं हैं। जिनमें वे दमदार लुक्स में दिखाई दिए हैं और आज वह बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक हैं।

blat