राम मंदिर भूमि पूजन के लिए रतन टाटा, मुकेश अंबानी सहित उद्योग जगत की इन हस्तियों को निमंत्रण मिला

अयोध्या। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के मुहूर्त का दिन 5 अगस्त तय हो चुका है. अब सबकी नजरें इस बात पर हैं कि इस कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल होने जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए करीब 200 लोगों को निमंत्रण दिया जा रहा है और इसमें राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के लोगों के अलावा और भी कई जानी-मानी हस्तियों को बुलाया जा रहा है।

उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को निमंत्रण-मुकेश अंबानी, रतन टाटा के नाम शामिल
अयोध्या की गेस्ट लिस्ट में उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है . इनमें रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, आनन्द महिंद्रा, राहुल और राजीव बजाज जैसे 10 उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम
राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम का पूरा विवरण भी जारी कर दिया गया है. पीएम मोदी पांच अगस्त को सुबह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. इसके बाद पहली बार पीएम मोदी राम जन्मभूमि रवाना होंगे।

देश के दो सौ लोग होंगे शामिल
जानकारी के मुताबिक भूमि पूजन कार्यक्रम के दो सौ महमानों में पचास साधु संत, पचास अधिकारी और पचास लोग विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और न्यास के होंगे. भूमि पूजन के कार्यक्रम में देश के पचास गणमान्य लोगों को भी शामिल होने का न्योता भेजा गया है।

हरिद्वार हर की पौड़ी से भेजा जा रहा है जल
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगाजल भेजा जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में गंगाजल और उत्तराखंड के सिद्ध पीठों की मिट्टी भेजने का फैसला भी किया है. सोमवार को हरिद्वार हर की पौड़ी पर मां गंगा की विशेष पूजा-अर्चना कर गंगाजल कलश में भरा गया, साथ ही एक कलश में गंगा की रेत को भी भरा गया. कलश को विश्व हिंदू परिषद अयोध्या पहुंचाएगी।

blat