समस्तीपुर प्रखंड के आधारपुर पंचायत के वार्ड संख्या -2 में जोगियामठ स्थित गांव के अंदर जाने वाली सड़क को दबंगो ने बांस – बल्ला लगाकर सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। जिससे गांव में विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। आवागमन प्रभावित होने से जहां ग्रामीण इस अवैध कब्जे का विरोध कर रहे हैं। वहीं इसको लेकर गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है।

सथनीय ग्रामीण दिनेश कुमार ने बताया कि जोगियामठ काली स्थान से जनक लाल शाह के घर तक जाने वाली इस सड़क वर्षों से गांव के लोग आवागमन करते आ रहे हैं, साथ ही यह सड़क नक़्शे भी है। जिस पर मुनेश्वर गिरी सहित कई दबंग लोगों ने अपने अपने घर के सामने अवैध कब्जा कर लिया है। ग्रामीणों के द्वारा कई बार सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया, लेकिन दबंगों द्वारा रोड पर अवैध कब्जा नहीं हटाया गया है।
उपमुखिया मो. हसनैन ने बताया कि इसको लेकर समस्तीपुर प्रखंड के सीओ सहित जिला के वरीय पदाधिकारियों को भी लिखा गया है। स्थानीय विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन, प्रमुख एवं मुखिया के द्वारा कई बार बैठक भी किया गया जिसका कोई परिणाम नहीं निकला है।
ग्रामीणों ने बढ़ते तनाव को लेकर जिलाधिकारी, एसडीओ और अंचलाधिकारी से इस सड़क पर से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है, ताकि गांव में शांति व्यवस्था कायम रह सके।

रिपोर्ट रणधीर कुमार झा


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4673