• January 18, 2021

प्राइवेट पार्ट में खुजली हो तो गलती से भी न करें ये काम

 प्राइवेट पार्ट में खुजली हो तो गलती से भी न करें ये काम

वैजाइना शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा है। ऐसे में यहां किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से पहले कई बार सोचना चाहिए। लड़कियां यीस्ट इंफैक्शन, रैशेज, खुजली होने पर घरेलू टोटके ही इस्तेमाल करने लगती है लेकिन यह हानिकारक हो सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि योनि में इंफेक्शन होने पर आपको किन नुस्खों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
सबसे पहले जानिए वैजाइना में खुजली के कारण
. गंदी अंडरवियर पहनना
. साफ-सफाई का ख्याल ना रखना
. योनि में सूखापन
. केमिकल या खराब रेजर का यूज
. यीस्ट इंफेक्शन
भूलकर भी ना करें इन चीजों का इस्तेमाल…
लहसुन
लहसुन में एंटी-फंगस गुण जरूर होते हैं लेकिन प्राइवेट पार्ट में इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे आपकी समस्या बढ़ सकती है।
योगर्ट
सोशल मीडिया से जानकारी लेकर कुछ लोग वैजाइना में दही भी लगा लेते हैं लेकिन इंफेक्घ्शन, खुजली, रैशेज पर इसका इस्तेमाल हानिकारक साबित हो सकता है।
नारियल तेल
कुछ महिलाएं यीस्ट इंफेक्शन में नारियल तेल भी लगाती हैं। भले ही नारियल तेल में एंटी-बैक्घ्टीरिया गुण हो लेकिन वैजाइना में किसी भी चीज का यूज करने से पहले एक बार डॉक्टर से पूछ लेना चाहिए।
वैजाइना में कोई भी समस्या होने पर खुद से कोई भी नुस्खा ट्राई ना करें बल्कि डॉक्टर से सलाह लें। सेहत से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए ष्नारी केसरीष् के साथ जुड़े रहें।


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/newswebp/theblat.in/wp-includes/functions.php on line 4755