लंबित पत्रों का निराकरण एक सप्ताह में करे कलेक्टर समय सीमा बैठक संपन्न

प्रकरणों का निराकरण एक सप्ताह में करें और संबंधित शिकायतकर्ता व्यक्ति को मोबाइल के माध्यम से सूचित करें कि उसको प्रकरण का निराकरण किया गया है । उक्त निर्देश समय सीमा बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में सोमवार को आयोजित समय सीमा की बैठक में दिए । इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं समस्त विभागों की अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि लंबित प्रकरणों एवं सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण 1 सप्ताह के अंदर करें और अगले सप्ताह होने वाली बैठक में प्रतिवेदन प्रस्तुत करें । कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने राजस्व की समीक्षा करते हुई निर्देश दिए थे राजस्व विभाग के संबंधित प्रकरण 1 सप्ताह में निराकरण करें और यदि निराकरण नहीं होता है तो संबंधित पटवारी का निलंबित आदेश अगले टीएल बैठक में साथ में लेकर आवे । उन्होंने प्राकृतिक आपदा प्रकोप के लंबित प्रकरणों को 1 सप्ताह में निराकरण करते हुए मुआवजा राशि उनकी बैंक खाते में जमा कराएं ।
उन्होंने बिजली विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए थे बिजली विभाग के लगने बाले शिविरो में समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित होकर अपने-अपने विभागों के भी लंबित प्रकरण का निराकरण करें । बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर ही बड़े हुए बिलों का निराकरण करें ।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के साथ-साथ मौसमी बीमारी एवं मलेरिया, डेंगू से बचाव हेतु भी कारगर उपाय करना सुनिश्चित करें । उन्होंने खाद, बीज की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता करने के निर्देश दिए । गणवेश वितरण की बारे में भी जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा एमपी इनोवेशन चैलेंज पोर्टल पर अपने-अपने विभागों के विचार उनको आदान-प्रदान कर विभिन्न विषयों पर सुझाव पोर्टल पर दर्ज करें

रिपोर्ट दित्यपाल राजपूत

blat