बाइक सवार पर गिरा बिजली का तार, 1 की मौत

नगर थाना क्षेत्र के मोहन नगर मोहल्ले में बुधवार सुबह बाइक से जा रहे 3 युवकों पर हाईटेंशन बिजली का तार गिर पड़ा। पैदल जा रहा 1 राहगीर भी इसकी चपेट में आ गया। वे सभी तड़पने लगे। स्थानीय लोगों ने किसी तरह उन्हें पहुंचाया। वहां 1 को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। नगर थाना क्षेत्र के मोहन नगर मोहल्ले में बुधवार सुबह बाइक से जा रहे 3 युवकों पर हाईटेंशन बिजली का तार गिर पड़ा। पैदल जा रहा 1 राहगीर भी इसकी चपेट में आ गया। वे सभी तड़पने लगे। स्थानीय लोगों ने किसी तरह उन्हें सरकारी अस्पताल पहुंचाया। वहां 1 को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
अन्य 3 को गंभीर स्थिति में PMCH रेफर कर दिया गया। मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामनगर ढाला निवासी मुन्ना प्रसाद का 22 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार था। घायलों में परसा थाना क्षेत्र के बालीगांव निवासी सरफुद्दीन के 35 वर्षीय पुत्र मो मकबूल, नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा मोहल्ले के जमादार महतो के पुत्र 35 वर्षीय रघुवंश महतो तथा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मखदूमगंज गांव के श्रीराम महतो के 38 वर्षीय पुत्र विकास कुमार शामिल है। घटना की सूचना पर पहुंचीं सदर SDO अभिलाषा शर्मा के समक्ष मोहल्लेवासियों ने नाराजगी जाहिर की। पुलिस ने किसी तरह उन्हें शांत कराया।
जानकारी मिली हैं कि 1 बाइक पर 3 युवक सवार थे। वे लोग मोहननगर मोहल्ले से गुजर रहे थे। तभी 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर बाइक चला रहे बिट्टू की गर्दन पर गिर गया। इसके बाद बाइक पर बैठे दो अन्य भी इसकी चपेट में आकर बाइक से गिर गए और छटपटाने लगे।
इसी बीच 1 राहगीर मो मकबूल भी करंट की चपेट में आ गया। युवकों को छटपटाते देख मोहल्ले के लोग दौड़े। सूचना देकर लाइन कटवाया। इसके बाद सभी को टेंपो पर लादकर सरकारी अस्पताल भेजा गया। वहां बिट्टू ने दम तोड़ दिया। 3 अन्य घायलों की गंभीर स्थिति देखकर PMCH रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस पहुंची।
सदर SDO ने भी पहुंचकर मुआयना किया। मोहल्लेवासियों ने बताया कि पूरे शहर में कवर युक्त विद्युत तार लगाया गया है, लेकिन मोहन नगर मोहल्ले में तार नहीं बदले गए हैं। इसको लेकर स्थानीय नागरिकों ने कई बार विभागीय अधिकारियों से लिखित शिकायत भी की लेकिन कोई असर नहीं हुआ। लोगों का कहना था कि बिजली विभाग की लापरवाही से ऐसी घटना हुई है। इस मामले में मृतक के पिता मुन्ना प्रसाद ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है।

रिपोर्टर रणधीर कुमार झा

blat