प्रदेश के इस शहर में एम पी टूरिज्म ने शुरू की फूड डिलीवरी सर्विस

जबलपुर मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम जो की प्रदेश की हॉस्पिटालिटी इंडस्ट्री में एक बड़ी चैन है। उसके द्वारा फूड सर्विंस को बढ़ावा देते हुए प्रदेश में भोपाल के बाद अब जबलपुर में फूड होम डिलेवरी की सर्विस शुरू कर दी गई है। शहर में 21 जून से यह सेवा लोगों के लिए शुरू कर दी गई है। निगम द्वारा जबलपुर स्थित इकाई कलचुरी रेसीडेन्सी के टेस्टी फूड होम डिलिवरी की सुविधा कस्टमर्स और फूड लवर्स के लिए शुरू दी गई है।

एप से होगी बुकिंग
निगम की प्रबंध संचालक सोनिया मीणा के अनुसार इस फ़ूड होम डिलेवरी सर्विस के लिए एक एप लॉन्च किया गया है। इसका नाम एमपीटी फ्यूजन फ़ूड एप है। एप को प्ले स्टोर से डाउन किया जा सकता है। एप के जरिए फूड लवर्स और कस्टमर्स एप में दिए गए मैन्यू में उपलब्ध अपना मनपसंद फूड ऑनलाइन तथा प्री-पेड ऑर्डर करके कलचुरी रेसीडेन्सी से मंगवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जबलपुर में फ़ूड की होम डिलीवरी के लिए निजी फूड डिलिवरी कम्पनी के साथ टाइअप किया गया है।

नो टच सर्विस
कोरोना वायरस को ध्यान रखते हुए डिलिवरी सर्विस के लिए विशेष सावधानियां रखी गई हैं, जिसमें नो टच सर्विस खास है। इसमें एजेंट्स द्वारा फूड पैकेट्स को डोर पर निर्धारित काउंटर पर ही रखा जाएगा, वहीं पैमेंट भी डिजिटल होगा। मप्र टूरिज्म द्वारा शुरू हुई इस सर्विज के एप में वेज और नॉनवेज फूड कैटेगरी को शामिल किया गया है। इसके साथ ही इंडियन के साथ, कॉन्टीनेंटल और मैक्सिकन फूड भी खास है।

टूरिस्ट के बीच रहे पसंदीदा
एमपी टूरिज्म के अनुसार एक ओर जहां बड़े होटल्स, रेस्टोरेंट और समूह ऑनलाइन फूड सर्विंग के अंतर्गत रेस्टोरेंट पहुंचकर पार्सल लेना चाहते हैं, वहीं एमपी टूरिज्म टूरिस्ट और फूड लवर्स के लिए टेस्ट और क्वॉलिटी के लिए होम डिलीवरी एंड सेफ डिलीवरी शुरू करने का काम किया है।

रोशन लखेरा की रिपोर्ट

blat