विदेशी मदिरा/बीयर की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण

विदेशी मदिरा/बीयर की दुकान पर कमियों को दुरूस्त करें-डीएम

सुलतानपुर – जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मंगलवार को पूर्वान्ह में विदेशी मदिरा/बीयर की दुकान वार्ड नं0-24 रूद्र नगर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पायी गयी कमियों को तत्काल ठीक करने के निर्देश सम्बन्धित को जिलाधिकारी द्वारा दिये गये।

जिलाधिकारी सर्वप्रथम विदेशी मदिरा की दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय दुकानदार का लाइसेन्स 31 मार्च, 2021 तक वैध पाया गया। दुकान पर रेट लिस्ट लगायी गयी थी। स्टाक रजिस्टर 07 मार्च से अंकन नहीं पाये जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए चेतावनी दी कि नियमित रूप से स्टाक रजिस्टर का अंकन किया जाय। उन्होंने विभिन्न ब्राण्डों की मदिरा का स्कैन करके सत्यापन भी किया। मैजिक मूवमेन्ट ब्राण्ड के 12 अध्धे (प्रत्येक 375 एम0एल0) पर क्यू आर कोड चस्पा न पाये जाने पर कड़ी आपत्ति की।

उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान बीयर की दुकान पर केन पर लगे बार कोड/क्यू आर कोड का मिलान सही पाया। जिलाधिकारी ने बिक्रेता को निर्देशित किया कि दुकान परिसर में क्रेताओं को पीने की अनुमति न दी जाय। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी दुकानदार को निर्देशित करें कि स्टाक रजिस्टर दुकान पर रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने विदेशी मदिरा के दुकान पर पायी गयी अनियमितता के दृष्टिगत जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि सम्बन्धित दुकानदारों को नोटिस निर्गत करते हुए उनका स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाय तथा नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाय। उपरोक्त सभी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।
निरीक्षण के समय जिलाधिकारी के साथ आबकारी निरीक्षक क्षेत्र प्रथम सुरेश चन्द्र मिश्र उपस्थित रहे।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के साथ बनाया आजादी का अमृत महोत्सव

लखनऊ,द ब्लाट। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की …