बीजेपी सरकार में हुई महिला अपराधों में बढ़ोतरी: अखिलेश यादव

 

लखनऊ। एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नारीशक्ति को हार्दिक बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी आधी आबादी के सम्मान, सुरक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए प्रतिबद्ध है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से सैफई कैफे में एमबीबीएस के प्रशिक्षुओं ने भेंट कर आभार जताया है। इण्डियन मेडिकोज संगठन के समूह में शामिल प्रशिक्षु डाक्टरों ने कहा कि पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार में लोकप्रिय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिए गए लैपटाप से प्री-मेडिकल कोर्स उत्तीर्ण करने में उन्हें बड़ी मदद मिली। मेडिकल छात्रों के समूह का कहना था कि चिकित्सा शिक्षा की बेहतरी के लिये समाजवादी सरकार में अनेक महत्वपूर्ण काम हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की दूरदर्शी सोच से प्रदेश में मेडिकल काॅलेजों की संख्या में पर्याप्त बढ़ोतरी हुई।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में महिलाओं के प्रति अपराधों में बढ़ोत्तरी हुई है। मुख्यमंत्री कभी ऐंटी रोमियो स्क्वाड कभी मिशन शक्ति की खोखली घोषणाओं के जरिये बहकाने का काम करते हैं। वे महिलाओं के बुनियादी मुद्दों पर कभी नहीं सोचते। बीजेपी नेतृत्व की पुरुष प्रधान मानसिकता की वजह से महिलाओं की सराहनीय सेवाओं के बावजूद वेतन, पदोन्नति और कार्य व्यवहार में विसंगतियों का सामना करना पड़ता है। नेशनल क्राइम ब्यूरो रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के प्रति अपराधों में बढ़त को रेखांकित किया गया है।

समाजवादी पार्टी ने पिछले दिनों ही प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध, महिला स्वास्थ्य सेवाओं में कमी, महंगाई, शिक्षा में उपेक्षा, गरीब निराश्रित महिलाओं की पेंशन जैसी समस्याओं को लेकर महिला घेरा का कार्यक्रम चलाकर बीजेपी सरकार में हो रही उपेक्षापूर्ण व्यहार के खिलाफ आवाज उठायेगी।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने महिलाओं के सम्मान-सुरक्षा के लिए जो कदम उठाए थे, बीजेपी सरकार ने उन पर भी स्याही डाल दी है। समाजवादी पार्टी की सरकार में ही रानी लक्ष्मीबाई सम्मान, महिला पेंशन, कन्या विद्याधन, लैपटाप के साथ महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों की रोकथाम के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन सेवा शुरू हुई थी। तेजाबी हमलों की शिकार युवतियों को तीन-तीन लाख की सहायता सहित उनके मुफ्त इलाज की व्यवस्था भी समाजवादी पार्टी की सरकार के समय हुई थी। गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने-ले जाने के लिए 102 नेशनल एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई थी। गर्भवती महिलाओं के पोषक आहार की भी व्यवस्था हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बीजेपी सरकार दिखावे के लिए नारी शक्ति का नाम ले रही है। महिलाओं के प्रति सम्मान प्रदर्शन भी उनके लिए राजनीतिक स्वार्थ साधने और वोट जुटाने का एक जरिया है।

Check Also

कर्नाटक में बस पलटने से दो की मौत, दस घायल

  द ब्लाट न्यूज़ । कर्नाटक के कोलार जिले में बुधवार को एक निजी बस …