आर्यन हेरिटेज स्कूल में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित!

 

आर्यन हेरिटेज स्कूल एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरिद्वार के संयुक्त तत्वाधान में एक विशाल निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन स्कूल परिसर में किया गया जिसमें क्षेत्र के करीब 800 लोगों ने अपने स्वास्थ्य जांच का लाभ उठाया।
ग्रामीण क्षेत्र में यह अपनी तरह का पहला ऐसा स्वास्थ्य कैंप था जिसमें हरिद्वार शहर के सभी जाने-माने स्पेशलिस्ट डाक्टरों ने अपनी सुविधाएं दी कैंप का शुभारंभ अपर जिलाधिकारी श्री के के मिश्रा एवं शिवालिक नगर पालिका के चेयरमैन श्री राजीव शर्मा ने किया कैंप में निम्न डॉक्टरों ने अपनी सुविधाएं दी और साथ ही मरीजों को दवाइयां भी निशुल्क उपलब्ध कराई। अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा ने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर स्कूल द्वारा उठाया गाय यह कदम बेहद महत्वपूर्ण व सराहनीय कदम है सभी को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए! राजीव शर्मा अध्यक्ष नगर पालिका शिवालिक नगर ने भि स्कूल के चेयर मैन की प्रसंशा की व कहा कि स्कूल द्वारा इस तरह का आयोजन कोरोना संकट के अलावा सभी तरह से बचाव हेतु कारगर कदम है!

डॉ अंजू श्रीमाली बाल रोग विशेषज्ञ,
डॉ दिनेश सिंह की टीम ने अपनी अत्याधुनिक मशीनों के द्वारा क्षेत्र के लोगों का नेत्र परीक्षण किया, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हिमांशु त्यागी ने फिजियोथैरेपिस्ट राजीव चतुर्वेदी और उनकी टीम के साथ उससे संबंधित रोगियों का उपचार किया डॉक्टर एनके अग्रवाल सर्जन डॉ ऋषभ दीक्षित डॉक्टर विजय वर्मा फिजीशियन डॉक्टर एच के सिंह डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ वंदना गुप्ता गायनोलॉजिस्ट डॉ ऋषभ दीक्षित डॉक्टर राजीव सिंह ईएनटी स्पेशलिस्ट डेंटिस्ट साहिल ढींगरा वे अन्य कई डॉक्टरों ने अपनी सुविधाएं क्षेत्र के उन अक्षम और गरीब लोगों को दी जो महंगा इलाज शहर में आकर कराने में असमर्थ है।
आज आर्यन हेरिटेज स्कूल के आयोजन में शहर के डॉक्टरों ने इस उक्ति को चरितार्थ किया कि नर सेवा ही नारायण सेवा है।

Check Also

जलवायु जनित आपदाओं से उबरने के लिए स्थायी समाधान नहीं है मुआवजा, एक्सपर्ट व्यू

द ब्लाट न्यूज़ सिर्फ 3.14 लाख की आबादी वाले देश वनुआतु में कांफ्रेंस आफ पार्टिज …