पंचायत चुनाव के लिए आज से भाजपा के सांसद और विधायक बनाएंगे माहौल

लखनऊ । पांच से 10 मार्च तक राज्य के ग्राम सभाओं में बैठक इसके बाद 11 से 18 मार्च तक गांवों में ग्राम चौपाल का आयोजन पार्टी करेगी। ग्राम सभा और ग्राम चौपाल के माध्यम से प्रदेश सरकार के मंत्री, भाजपा सांसद, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी ग्रामीणों को केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां बताते हुए पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

ग्राम सभा बैठकें और ग्राम चौपाल की बैठकों की पूरी रूपरेखा पार्टी ने खींच दी है। राज्य के 58194 ग्राम सभाओं में होने वाली बैठकों में पार्टी के मंडल स्तर से उपर के पदाधिकारी शिरकत करेंगे। वहीं ग्राम चौपालों में प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, भाजपा सांसद व विधायक, क्षेत्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे।

फोकस रखेंगे सरकार की उपलब्धियों पर
दोनों बैठकों में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा चार साल में गांवों तथा ग्रामीणों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों और योजनाओं को प्रमुखता से रखेंगे। किसानों की बात होगी। ग्रामीण महिलाओं की बात होगी। ग्रामीण युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की चर्चा भी प्रमुखता से होगी। इसके साथ ही केंद्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं और बड़े फैसलों से गांव वालों को अवगत कराया जाएगा। प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक के मुताबिक इन दोनों बैठकों के माध्यम से गांव वालों को केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्हें पार्टी की रीति व नीति से जोड़ने का काम किया जाएगा।

अधिसूचना के बाद शुरू होगी प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया
विजय बहादुर पाठक के मुताबिक इन बैठकों में प्रत्याशी के चयन पर कोई चर्चा नहीं की जाएगी। पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद ही जिला पंचायत के 3051 वार्डों के लिए प्रत्याशी चयन का काम शुरू होगा। ग्राम सभा बैठक व ग्राम चौपाल से पार्टी के पक्ष में जो माहौल बनेगा पार्टी उसी के आधार पर मजबूत प्रत्याशी भी उतारेगी।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के साथ बनाया आजादी का अमृत महोत्सव

लखनऊ,द ब्लाट। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की …