प्रेमी युगल ने दुपट्टे से फांसी लगाकर दी जान, मौके पर पहुंची पुलिस

Author:- S.S.Tiwari

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के तारनपुर गांव में साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी युगल ने नीम के पेड़ पर एक ही दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर सीओ रसूलाबाद ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की, जबकि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य संकलित किए।

तारनपुर निवासी विनोद (25) दोनों पैरों से दिव्यांग था। उसका गांव की शिल्पी (20) से कई साल से प्रेम संबंध थे। इतना ही नहीं दोनों शादी करना चाहते थे पर परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। इससे आहत होकर शिल्पी व विनोद ने शुक्रवार रात में एक साथ जान देने का का फैसला किया और नीम पेड़ के पास पहुंचे। वहां शिल्पी ने मांग में सिंदूर लगाया और एक ही दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।शनिवार सुबह दोनों के शव लटके होने की जानकारी होते ही वहां भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही सीओ रसूलाबाद आशापाल व इस्पेक्टर अंजनी मिश्र मौके पर पहुंचे तथ छानबीन की। फोरेसिंक टीम के साक्ष्य संकलित करने के बाद पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम को भेजे।

वही सीओ रसूलाबाद ने बताया कि प्राथमिक छानबीन में प्रेम संबंधों में घटना होने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तथा सभी बिंदुओं पर गहन छानबीन के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी। दोनों पैर से दिव्यांग युवक के के साथ एक ही दुपट्टे से फांसी लगाने की बात पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

Check Also

रिटायर्ड फौजी से आरोपी ने ठगे 4 लाख 60 हजार रुपए

बरेली: एक रिटायर्ड फौजी को एक युवक ने दो दुकान की पगड़ी के नाम पर …