परिवारवाद पर मोदी का कड़ा प्रहार, देशवासियों से सहयोग मांगा

 

द ब्लाट न्यूज़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति में परिवारवाद पर कड़ा हमला करते हुए आज कहा कि इससे देश की तरक्की बाधित होती है और प्रतिभाशाली लोगों को आगे बढ़ने का अवसर नहीं मिलने से कुंठा होती है।
श्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि परिवारवाद राजनीति में परिवार से बाहर के लोगों की लिए सारे अवसर खत्म करता है इसलिए परिवारवाद को राजनीति से खत्म करने की लड़ाई में उन्हें सबके सहयोग की जरूरत है

और इस लड़ाई में जहां भी देश का कोई नागरिक खड़ा होगा वह उसका साथ देंगे।
उन्होंने कहा कि परिवारवाद की मानसिकता को खतरनाक बताया और कहा कि परिवारवाद की राजनीति में परिवार को किसी से कोई लेना देना नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वह लाल किले से कहना चाहते हैं कि देश तथा हिंदुस्तान के शुद्धिकरण के लिए देश को परिवारवाद की राजनीति से मुक्त दिलाने की सख्त ज़रूरत है।
परिवारवाद की राजनीति से देश की मुक्ति को अनिवार्य बताते हुए उन्होंने कहा कि यह राजनीति प्रतिभाशाली लोगों के मन में कुंठा पैदा करती है। उन्होंने कहा ‘हर किसी का मन करता है, उसमें लिए योग्यता थी, अगर कोई उसका चाचा, ताऊ होता तो उसकी योग्यता उसके काम आती।’
उन्होंने देश के नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य के सपनों को साकार करने के लिए परिवारवाद के खिलाफ लड़ाई को ज़रूरी बताया और कहा कि यदि कोई यह लड़ाई लड़ता है और परिवारवाद की राजनीति के खिलाफ खड़ा होता है तो वह उनकी इस लड़ाई में उनके साथ खड़े होंगे। भाई भतीजावाद और परिवारवाद के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति से जो कुंठा पैदा होती है उससे लोगों को बचाने के लिए परिवारवाद के खिलाफ सबको लड़ना है।

 

Check Also

दो अक्टूबर के लिए शहीद पार्क हो रहा तैयार

  द ब्लाट न्यूज़ मधुबन बापूधाम योजना स्थित शहीद स्मारक पार्क को दो अक्टूबर यानी …