रॉयल लंदन कप एकदिवसीय: पुजारा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 174 रन की पारी खेली

द ब्लाट न्यूज़ । भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को यहां लिस्ट ए में करियर की सर्वश्रेष्ठ 174 रन की पारी खेलते हुए 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जड़ा जिससे ससेक्स ने रॉयल लंदन कप एकदिवसीय चैंपियनशिप में सरे के खिलाफ छह विकेट पर 378 रन बनाए। शुक्रवार को पुजारा ने वारविकशर के खिलाफ 79 गेंद में 107 रन की पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

रविवार को ससेक्स ने होव के छोटे काउंटी मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार ओवर में नौ रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे। टॉम क्लार्क (104 गेंद में 106 रन) और पुजारा ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 205 रन जोड़कर पारी को संभाला। लिस्ट ए क्रिकेट में लगभग 55 के औसत से रन बनाने वाले पुजारा ने 50 ओवर के प्रारूप में अपना 13वां शतक पूरा किया और इस दौरान 131 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के मारे।

पुजारा 48वें ओवर में पवेलियन लौटे। उन्होंने तेज गेंदबाजों मैट डुन, कोनोर मैककेर और रेयान पटेल के अलावा स्पिनरों अमर विर्दी और यूसेफ माजिद पर भी छक्के मारे। लीसेस्टर के ग्रेस रोड ग्राउंड पर बाएं के स्पिनर कृणाल पंड्या वारविकशर के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने एक अन्य लिस्ट ए मैच में लीसेस्टरशर के खिलाफ 69 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लीसेस्टर ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन बनाए।

पंड्या ने लुई किंबर (78), दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी वियान मुल्डर (68) और आरोन लिली (33) को आउट किया। भारत के अनुभवी टेस्ट तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मिडिलसेक्स की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने समरसेट के सलामी बल्लेबाजों एंड्रयू उमेद (10) और कप्तान जेम्स रयु (114) को पवेलियन भेजा।

उमेश ने अब तक चार मैच में 13 विकेट चटकाए हैं। समरसेट ने 50 ओवर में छह विकेट पर 335 रन बनाए। केंट की ओर से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को कोई विकेट नहीं मिला। नॉर्थम्पटनशर की टीम 210 रन पर सिमट गई। इस दौरान सैनी ने 43 रन खर्च किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। महिला हंड्रेड टूर्नामेंट में जेमिमा रोड्रिग्स सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गई लेकिन उनकी टीम नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने लंदन स्पिरिट को पांच रन से हरा दिया। जेमिमा को तेज गेंदबाज फ्रेया डेविस ने बोल्ड किया।

 

 

Check Also

विश्व चैंपियन कार्लसन ने नीमैन पर धोखेबाजी का आरोप लगाया

द ब्लाट न्यूज़ । शतरंज विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने साथी ग्रैंडमास्टर हेन्स नीमैन पर …