मुख्यमंत्री स्टालिन ने केरल को फिर किया आश्वस्त, मुल्लापेरियार बांध सुरक्षित

 

द ब्लाट न्यूज़ । तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को एक बार फिर आश्वस्त किया कि मुल्लापेरियार बांध हर लिहाज से सुरक्षित है और बाढ़ नियंत्रण का काम मानकों के अनुरूप किया जा रहा है।

पांच अगस्त को स्टालिन को लिखे गए एक पत्र में पिनाराई विजयन ने बांध को लेकर चिंता जताई थी। इस पर स्टालिन ने एक बार फिर दोहराया कि बांध सुरक्षित है।

स्टालिन ने विजयन को पत्र लिखकर कहा, ‘‘मैं आपको और केरल के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि बांध हर तरह से सुरक्षित है और बांध का बाढ़ नियंत्रण का काम केंद्रीय जल आयोग द्वारा फरवरी 2021 में अनुमोदित नियमों और द्वार परिचालन कार्यक्रम के अनुसार किया जा रहा है।’’

केरल के इडुक्की जिले में स्थित मुल्लापेरियार बांध का रखरखाव तमिलनाडु द्वारा किया जाता है। स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु की बांध प्रबंधन टीम बांध के निचले हिस्से में रहने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए समय पर किए जाने वाले एहतियाती उपायों पर बहुत ध्यान दे रही है।

बांध में चार अगस्त को शाम सात बजे जल स्तर 136 फुट पर था, तो तमिलनाडु के अधिकारियों ने केरल के अधिकारियों को शाम 7:40 बजे ही पांच अगस्त को ‘स्पिलवे द्वार’ खोलने की संभावना के बारे में सूचित किया।

 

Check Also

मकान मालिक की आठ वर्षीय बेटी से घर में घुसकर युवक ने किया दुष्कर्म

कानपुर,संवाददाता। चकेरी थाना क्षेत्र में एक किरायेदार ने अपने ही मकान मालिक की आठ वर्षीय …