इंदौर में स्वच्छता के क्षेत्र में नवाचार और यातायात में सुधार प्राथमिकता : नवनिर्वाचित महापौर

 

द ब्लाट न्यूज़ । देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बृहस्पतिवार को कहा कि साफ-सफाई के क्षेत्र में नवाचार और यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए वह प्राथमिकता के आधार पर काम करेंगे।

भार्गव, शुक्रवार को महापौर पद की शपथ लेंगे। शपथग्रहण की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा,‘‘मैं इंदौर में स्वच्छता के क्षेत्र में नवाचार करने के लिए सबसे पहले कदम उठाऊंगा।’

उन्होंने कहा कि शहर के बेतरतीब यातायात को दुरुस्त करना भी उनकी प्राथमिकताओं में शुमार है और इसके लिए वह लोक परिवहन व्यवस्था को मजबूत करने पर विशेष ध्यान देंगे।

 

भार्गव ने कहा कि ‘‘हरित इंदौर’’ की परिकल्पना के तहत वह शहर के आस-पास 100 ‘‘अहिल्या वन’ विकसित करने का काम शुरू करेंगे ताकि तेज रफ्तार शहरीकरण के बीच स्थानीय नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ प्राणवायु मिलती रहे।

गौरतलब है कि इंदौर नगर निगम चुनावों के 17 जुलाई को आए नतीजों के मुताबिक महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशी भार्गव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी व कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला को 1.33 लाख मतों से हराया है। इस पद पर भाजपा का दो दशक पुराना कब्जा बरकरार रहा है।

इंदौर में भाजपा ने जोखिम लेते हुए महापौर पद के लिए भार्गव के रूप में एकदम नये चेहरे पर दांव लगाया था। इस पद के भाजपा उम्मीदवार के तौर पर अपने नाम की अधिकृत घोषणा से महज दो घंटे पहले, भार्गव ने अतिरिक्त महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दिया था और चुनावी राजनीति में पहला कदम रखा था।

हालांकि, वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से सक्रिय तौर पर जुड़े रहे हैं।

 

 

Check Also

दुर्घटना में पुलिस जीप चालक की मौत, क्षेत्राधिकारी घायल

  द ब्लाट न्यूज़ । जिले में सुरेर थाना क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस वे पर …