विक्रमसिंघे का निजी आवास जलाने के मामले में और तीन लोग गिरफ्तार

 

द ब्लाट न्यूज़ । श्रीलंका में जुलाई में हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान देश के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास को कथित रूप से जलाने के आरोप में और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया में मंगलवार को आयी खबरों के अनुसार, इस मामले में अभी तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

‘डेली मिरर’ अखबार की खबर के अनुसार, आपराधिक जांच विभाग ने सोमवार को पिलियांडला और मरहेनपिटा इलाकों से 18 से 22 साल आयुवर्ग के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

खबर के अनुसार, श्रीलंका की पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में पिछले महीने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था जिन्हें कोलंबो फोर्ट मजिस्ट्रेट अदालत ने 10 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच नौ जुलाई को बेहद गुस्से से भरे प्रदर्शनकारियों ने कैम्ब्रिज प्लेस स्थित विक्रमसिंघे के निजी आवास को आग लगा दी थी ।

घटना के बाद विक्रमसिंघे ने कहा था कि उनके आवास में मौजूद ज्यादातर सामान को बचाया नहीं जा सका और आगजनी में उनका 125 साल पुराना पियानो और 4,000 से ज्यादा किताबें जल गयीं।

पूर्व प्रधानमंत्री ने पिछले महीने कहा था, ‘‘मेरी 4,000 से ज्यादा किताबें जल गयी हैं। उनमें से कुछ सदियों पुरानी किताबें थीं।’’ उन्होंने बताया कि आग में 125 साल पुराना पियानो भी जल गया है।

 

 

Check Also

जानिए इजरायल और ईरान में कौन ज्यादा पावरफुल?

Iran Israel War: इजरायल और ईरान के बीच चल रहा तनाव अब युद्ध के स्टेज …