कानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में कांग्रेस ने बढ़ती मेहगाई पर GST के खिलाफ शुक्रवार को मोतीझील में प्रदर्शन किया। वहीं, प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोतीझील के राजीव वाटिका में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिसने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले आई।

केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारों के जरिए बढ़ती महंगाई पर केंद्र और राज्य सरकार को दोषी ठहराया।कांग्रेसियों का कहना था कि बढ़ती महंगाई के कारण लोग अपनी गृहस्थी नहीं चला पा रहे हैं. डीजल-पेट्रोल और गैस के बाद अब सरकार ने खाद्य पदार्थों पर GST लगा दिया है. इसके कारण ट्रांसपोर्टेशन के किराए में बढ़ोतरी हुई है. इस कारण खाद्य पदार्थों के दाम भी बढ़ गए हैं. सरकार को महंगाई पर ध्यान देना चाहिए

मोतीझील स्थित राजीव वाटिका (प्रदर्शन स्थल) पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू किया और नारेबाजी करने लगे तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया गया. एसीपी स्वरूप नगर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि कांग्रेसी बिना अनुमति के प्रदर्शन कर रहे थे, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास अवस्थी, पार्षद जेपी पाल समेत दर्जनों कांग्रेसी मौजूद रहे।

Edited by:- Rishabh Tiwari

Check Also

दुर्घटना में पुलिस जीप चालक की मौत, क्षेत्राधिकारी घायल

  द ब्लाट न्यूज़ । जिले में सुरेर थाना क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस वे पर …