IMD ने इन राज्यों को लेकर बारिश का अलर्ट किया जारी, जाने दिल्ली-यूपी के अलावा बिहार, उत्तराखंड, राजस्थान में क्या है अनुमान

देश के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने देश के ज्यादातर राज्यों में बरसात को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान समेत देश के दूसरे राज्यों में लगातार बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है। आलम ये है कि बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य के नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में आज बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली-यूपी में क्या है अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में 27, 28 व 29 जुलाई को बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने राज्य के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। आशंका जताई जा रही है कि यूपी में कई जगह पर बारिश के साथ बिजली भी कड़क सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने आज से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली समेत एनसीआर में इस हफ्ते गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।
jagran

राजस्थान के जोधपुर में सरकारी और निजी स्कूल बंद

राजस्थान में भी बारिश से जनता का बुरा हाल है। राजस्थान में बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई। भारी बारिश और भीषण जल-जमाव के बीच जोधपुर जिला कलेक्टर ने आज (27 जुलाई) को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है।

बिहार और गुजरात में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान

बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में गरज के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही आंधी तूफान की भी संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही 30 जुलाई के बाद राज्य में मानसून सक्रिय होनी की उम्मीद है। गुजरात में भी मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। गुजरात के ज्यादातर जिलों में अगले कुछ दिनों तक बारिश हो सकती है। हालांकि, कई जगहों पर हल्की बारिश जारी रहेगी।

कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में 28 जुलाई तक बारिश हो सकती है। इनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और तेलंगाना में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। जबकि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कई जगहों पर भी बारिश की संभावना है। इसके अलावा 29 और

Check Also

8वीं कक्षा के छात्रों ने जवानों के लिए बनाया स्मार्टवॉच ट्रैकर, आपदा में ऐसे आएगी काम

 सीमा पर तैनात होने के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात आर्मी के जवानों …